Pratapgarh latest News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में आज यातायात पुलिस की ओर से सड़क दुर्घटनाओं को रोकने एवं लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए सड़क सुरक्षा जन जागरूकता अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- World Tourism Day: विश्व पर्यटन दिवस पर सभी पर्यटन स्थलों पर रखा गया नि:शुल्क प्रवेश


 



पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित की गई इस कार्यशाला में पुलिस अधीक्षक और जिला परिवहन अधिकारी भी मौजूद रहे. कार्यशाला में स्कूली विद्यार्थी, बस चालक, टेंपो चालक, बाल वाहिनियों के चालक उपस्थित थे. सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं यातायात नियमों की पालना को लेकर पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में कार्यशाला का आयोजन किया गया. 


 



पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर एडीजी कार्यालय यातायात जयपुर के पुलिस निरीक्षक प्रवीण कुमार ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि अभियान के माध्यम से यातायात का बेहतर प्रबंधन एवं सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना उनका उद्देश्य है. अपने विशिष्ट अंदाज में प्रवीण कुमार ने स्कूली विद्यार्थियों, बस चालको, टेंपो चालकों, बाल वाहिनियों के चालकों को यातायात नियमों की जानकारियां दी. 


 



उन्होंने ट्रैफिक सिग्नल के विषय में रोचक अंदाज में बताते हुए कहा कि कभी भी सिग्नल जंप नहीं करें. इससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है. यातायात पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है. यातायात नियमों का जितना ज्यादा पालन होगा सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी और लोगों की जान बचेगी. 


 



इस दौरान पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार बंसल ने कहा कि यातायात नियमों का पालन तभी होगा जब व्यक्ति स्वयं जागरूक होंगे. जिला परिवहन अधिकारी दुर्गा शंकर जाट ने भी कार्यशाला को संबोधित किया.