Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में महिला वार्ड पंच और महिला सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर और फर्जी सील लगाकर जालसाजी करने का मामला सामने आया है. इसको लेकर वार्ड पंच और सरपंच ग्रामीणों के साथ मिनी सचिवालय पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

जिले के पीपलखूंट उपखंड की रोहनिया ग्राम पंचायत सरपंच बबीता मीना और वार्ड पंच निर्मला मीणा ने बताया कि ठाकरा गांव के रहने वाले ईश्वर मीणा और उसकी पत्नी गीता मीणा ने उनके फर्जी हस्ताक्षर और सील लगाकर जालसाजी की है. इसको लेकर उन्होंने कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर विनय पाठक को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया गया कि बीती 30 सितंबर को उन्हें सूचना मिली कि ठाकरा गांव में आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के लिए सर्वे और शिक्षा सहायक की भर्ती हेतू आवेदन लेने के लिए स्वास्थ्य परियोजना के कर्मचारी आने वाले हैं. 

 

सभी को जेल में डलवाने की दी धमकी 

इस पर वह मौके पर पहुंचे, शाम 6 बजे ठाकरा के रहने वाले ईश्वर लाल मीणा और उसकी पत्नी गीता स्वास्थ्य परियोजना के कर्मचारी के साथ वहां पहुंचे और कहा कि सर्वे हो गया है. केंद्र उसके घर पर खुलेगा. ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो उसने धमकी दी कि वह पुलिस में है, सबको जेल में डलवा देगा. इस दौरान परियोजना के कर्मचारी द्वारा जो कागज दिखाया गया उसमें सरपंच की सील और हस्ताक्षर किए हुए थे. 

 

फर्जी हस्ताक्षर और सील लगाकर की जालसाजी 

साथ ही वार्ड पंच निर्मला मीणा की भी सील लगी हुई तथा हस्ताक्षर किए हुए थे. उस पर कई ग्रामीणों के भी हस्ताक्षर थे. इस पर ग्रामीणों ने कहा कि यह हस्ताक्षर फर्जी है तो ईश्वरलाल और उसकी पत्नी गीता धमकाने लगे. इस तरह इन्होंने फर्जी हस्ताक्षर और सील लगाकर जालसाजी की है. इनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए.

 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!