Pratapgarh news: विशेष पुलिस टीम द्वारा ब्रांडेड नकली घी के साथ गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया ,जहां से दोनों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है. पुलिस ने इनके कब्जे से 11 कर्टन में भरा 215 लीटर घी जप्त किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 एसपी अमितकुमार ने बताया कि मुखबीर के जरिए गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि निंबाहेड़ा से प्रतापगढ़ आने वाली लोक परिवहन बस में नकली घी की पेटियां आ रही है. इस पर सादी वर्दी में पुलिस बस स्टैंड पर पहुंची. जहां 3 युवक बस में से कार्टून उतारकर ऑटो में रख कर तिलक नगर की तरफ गए. इस पर पुलिस भी उनके पीछे गई. युवकों को पीछा किए जाने का शक होने पर रोड पर ऑटो रिक्शा से कार्टून उतार लिए.


इस दौरान एक युवक ऑटो रिक्शा में बैठकर भाग गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्टून की जांच की तो उसमें विभिन्न ब्रांड के एक 1 लीटर की पैकिंग में घी था. मौके पर मौजूद दोनों युवकों से जब पूछताछ की गई तो वह घबरा गए. पूछताछ में युवकों ने अपना नाम अकबर और फिरोज मंसूरी निवासी वर्धमान चौक निंबाहेड़ा बताया. घी नकली होने की आशंका में पुलिस ने खाद्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाया. खाद्य निरीक्षक सुनीलकुमार पामेचा ने मौके पर पहुंचकर जप्त किए गए घी के सैंपल लिए और जांच के लिए लैब में भिजवाए. 


ये भी पढ़ें- 33 साल पहले 11 महीने के बच्चे को लिया था गोद, मदर्स डे पर करोड़पति बेटे ने सौतेली कहकर घर से निकाला


अधिकृत डीलर से भी उसका सत्यापन करवाया गया जिसने ब्रांड के नकली होने की बात बताई. पुलिस ने घी को जप्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. आज इन्हें अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 2 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है. आरोपियों से पूछताछ में नकली घी के बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है.आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि यह व्यापारियों को एमआरपी से आधे दामों में बेचते थे.