Pratapgarh Weather Update:प्रतापगढ़ में रविवार को आया तूफान अपने पीछे तबाही के निशान छोड़कर चला गया. तेज हवाओं के साथ आए इस तूफान ने सीता माता वन्य जीव अभ्यारण के कई इलाकों में तांडव मचाया. इस तबाही की तस्वीरे अब सामने आ रही है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तूफान की इस विनाश लीला में 20 बाइक और एक जीप क्षतिग्रस्त हो गई.वहीं आने जाने के मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं.जाखम नदी के पेटे में इस दौरान चली तेज हवाओं में चार नाव पानी में डूब गई, गनीमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.



दरअसल प्रतापगढ़ जिले में रविवार को आंधी और तूफान से कई इलाके प्रभावित हुए. लोगों को नुकसान भी उठाना पड़ा लेकिन सीता माता वन्य जीव अभ्यारण जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं आता है और संचार के साधन काम नहीं करते हैं वहां तूफान ने तांडव मचाया.


तेज हवाओं से पाल और मांडकला ग्राम पंचायत में पेड़ गिरने के वीडियो सामने आए हैं .यहां पर हुई विनाश लीला में 20 बाइक और एक जीप क्षतिग्रस्त हो गई. इसी तरह ग्यासपुर ग्राम पंचायत के करमाखेड़ा इलाके में चली तेज आंधी में चार खाली नाव पानी में डूब गई जिनकी तलाश में अब ग्रामीण जुटे हुए हैं. 


नालखेड़ा के रहने वाले मनजी गरासिया ने बताया कि तूफानी हवाओं में मकान के चद्दर और केलू उड़ गए जिनके वीडियो अब सामने आ रहे हैं. गौरतलब है कि सीता माता वन्य जीव अभ्यारण में इन दिनों पर्यटकों का आना जारी है. यहां पर मध्य प्रदेश और गुजरात से बड़ी संख्या में श्रद्धालु और पर्यटक सीता माता के दर्शनों और मनोरंजन के लिए आते हैं. 



रविवार को हुई बरसात और आंधी तूफान से पेड़ गिर गए. पेड़ गिरने से कई स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध हो गए जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा .आने वाले दिनों में यहां पर विशाल मेले का आयोजन होने जा रहा है जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे. ऐसे में प्रशासन के लिए भी इस तरह के तूफान चुनौती बनकर सामने आ रहे हैं .तूफान में तबाही झेल चुके परिवारों ने मुआवजे की मांग की है.


यह भी पढ़ें:भीषण गर्मी से आमजन बेहाल, 49 डिग्री के पार पहुंचा पारा, जानें कब मिलेगी राहत?