छोटीसादड़ी:  प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र के गजपुरा गांव के विद्यार्थियों और खिलाड़ियों ने स्कूल के खेल मैदान पर कुछ लोगों द्वारा बड़े-बड़े पत्थरों के कच्चे मकान बनाकर अतिक्रमण कर रखा है. विद्यार्थियों ने स्कूल के दो हेक्टर की भूमि पर बने खेल के मैदान पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर उपखण्ड कार्यालय के बाहर अर्द्ध नग्न अवस्था मे प्रदर्शन किया गया. इस बीच एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौपा गया. गजपुरा गांव के फुटबॉल खिलाड़ी विष्णु लाल मीणा ने बताया कि हमारे गांव में आठवीं तक का सरकारी स्कूल है, उस स्कूल के खेल मैदान के नाम से 2 हेक्टर जमीन दर्ज है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उस पर गांव के तीन चार लोगों ने कब्जा कर रखा है. प्रशासन को बार-बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन ने अभी तक खेल मैदान से अतिक्रमण नहीं हटाया है. गांव में 99% मीणा जाति के लोग रहते हैं. अधिकांश परिवार बीपीएल है. इस गांव से चार खिलाड़ी फुटबॉल में राज्य स्तर पर खेल चुके हैं, हमारे गांव के गरीब विद्यार्थी अपना भविष्य खेलों में ढूंढ रहे हैं. बार-बार अतिक्रमण हटाने की शिकायत करने के बाद भी अभी तक प्रशासन व सरकार द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया जाना हम गरीबों के साथ अत्याचार हैं. 


विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर खेल मैदान से हर हाल में अतिक्रमण हटाने को लेकर किसान नेता सोहनलाल आंजना के साथ उपखंड मुख्यालय के बाहर अर्ध नग्न अवस्था मे धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी के साथ जिला कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.


Reporter- Vivek Upadhyay


ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा में अवैध जुआं-सट्टा पर पुलिस का चला हथौड़ा, 6 जुआरी गिरफ्तार, 22 हजार रुपए बरामद


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें