Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से आज द्विवेदी पथ संचलन का आयोजन किया गया. दो स्थानों से निकले इस पथ संचलन का शहर के गांधी चौराहे पर संगम हुआ. संचलन का समापन कुंडलपुर नगर में हुआ. जहां शस्त्र पूजन और शारीरिक प्रदर्शन का आयोजन किया गया. संचलन का विभिन्न संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. इस दौरान पुलिस की ओर से सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Sikar News: बावड़ी में डूबने से एक युवक की हुई मौत, स्थानीय लोगों की मदद से...



शहर के अटल रंगमंच और कृषि उपज मंडी परिसर से आज एक साथ संघ के पथ संचलन निकाले गए. अटल रंगमंच से निकले संचलन में अवलेश्वर खंड और कृषि उपज मंडी के संचलन में प्रतापगढ़ नगर और देवगढ़ खंड के स्वयंसेवक शामिल हुए. घोष की मधुर स्वर लहरियों के साथ शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरे दोनों पथ संचलन गांधी चौराहे पर पहुंचे. जहां उनका ऐतिहासिक संगम हुआ. इस संगम को देखने के लिए हजारों की संख्या में शहरवासी उपस्थित रहे और स्वयंसेवकों का पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया. 


 



शहर के प्रमुख मार्गों पर स्वागत में तोरण द्वार भी लगाए गए थे. घोष की मधुर स्वर लहरियों पर कदमताल करते पूर्ण गणेश धारी स्वयंसेवक शहर के जिस मार्ग से होकर गुजरे यातायात थम सा गया. सूरजपोल चौराहे पर द्विवेनी संगम के पश्चात यह संचलन कुंडलपुर नगर पहुंचा. जहां पर शस्त्र पूजन समारोह आयोजित किया गया. समारोह को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत धर्म जागरण सहसंयोजक महिपाल सिंह ने संबोधित किया. 


 



इस दौरान उन्होंने स्वयं सेवकों से कहा कि जिस तरह देश को कट्टरपंथी ताकतों से खतरा उत्पन्न हो रहा है, उससे सजग रहने की आवश्यकता है. हिंदू समाज की एकता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि हिंदू संगठित रहता है, तो वहां शांति रहती है. जहां हिंदू बिखरा हुआ है. वहां पर अशांति है. 


 



हिंदुओं को जातियों में बांटने का काम किया जा रहा है. संघ समरसता के भाव को लेकर सभी को एक साथ लेकर चल रहा है. कार्यक्रम में संघ के कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान अक्षत और कुमकुम के साथ शस्त्रों का पूजन किया गया. संचलन को देखते हुए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे.