Rajsamand News: रसद विभाग द्वारा देलवाड़ में अवैध रूप से चल रहे अवैध गैस गोदाम पर छापा मार कार्रवाई की गई.विभाग को यहां पर अवैध तरीके से गैस सिलेंडर स्टोर करने और रिफलिंग कार्य की सूचना मिली थी. सूचना के बाद राजसमंद जिला रसद विभाग सतर्क हुआ और टीम के साथ देलवाड़ा में स्थित इस अवैध गैस गोदाम पर छापा मारा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद विभाग ने यहां से भारी मात्रा में छोटे और बड़े गैस सिलेंडर की टंकियों को जब्त किया है. बता दें कि यह कार्रवाई राजसमंद डीएसओ संदीप माथुर के निर्देशन में की गई है.कार्रवाई को लेकर माथुर ने बताया कि सूचना के बाद टीम मौके पर पहुंची थी जिसमें विजय सिंह, चक्षु पंड्या, लोकेश जोशी प्रवर्तन दल द्वारा जिले में घरेलू गैस के अवैध उपयोग, भण्डारण एवं विक्रय की जांच के लिये निरीक्षण किया गया.


माथुर ने बताया कि निरीक्षण के दौरान देलवाड़ा कस्बे में संचालित लक्ष्मी गैस दुकान पर अवैध रूप से घरेलू एवं व्यवसायिक गैस सिलेण्डरों का भण्डारण शान्तिलाल कुम्हार द्वारा करना पाया गया जो आमजन जीवन के मध्य में स्थित है. इस पर विस्तृत जांच की गई तो मौका स्थल स्थित दुकान पर 31 घरेलू एलपीजी, 17 व्यवसायिक गैस सिलेण्डर एवं 09 पैट्रोमैक्स बरामद किये गये.


ये भी पढ़ें- हाई-वे पर पिकअप की टक्कर से 15 फीट हवा में उछल कर जीप पर गिरे छात्र, दोनों की गई जान


जिला रसद अधिकारी माथुर ने बताया कि इस पर शान्तिलाल कुम्हार से एलपीजी सिलेण्डरों के बारे में पूछने पर कोई विधिक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया. साथ ही मौके पर पाये गये समस्त सिलेण्डरों को कब्जे में ले लिया गया है और इस प्रकरण की फिलहाल ​विस्तार से जांच की जा रही है.