Rajsamand: राजस्थान के राजसमंद के रेलमगरा उपखंड मुख्यालय के सादड़ी मार्ग पर स्थित कालबेलिया बस्ती के पास नाड़ी से अवैध मिट्टी के दोहन को लेकर प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए मिट्टी के दोहन पर पूर्णतया पाबंदी लगा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवैध मिट्टी दोहन को लेकर ज़ी मीडिया पर खबर दिखाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया और अवैध मिट्टी के दोहन को लेकर उपखंड अधिकारी मनसुखराम डामोर के निर्देश पर पटवारी हीरालाल साली के द्वारा नाड़ी का मौका मुआयना कर मौका पर्चा तैयार कर तहसीलदार अभिनव शर्मा के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत की. 


इसमें नाड़ी के पेटे में हो रहे गहरे-गहरे गड्ढे की स्थिति को समझते हुए उपखंड अधिकारी के निर्देश पर नाड़ी से मिट्टी के अवैध दोहन पर पूर्णतया पाबंदी लगाने के लिए ग्राम पंचायत रेलमगरा के द्वारा आम सूचना का बोर्ड लगाया गया है, जिसमें अंकित कर रखा है कि ग्राम पंचायत रेलमगरा की परिसंपत्ति होकर इस नाड़ी पर अवैध खनन की सख्त मनाही है और किसी भी प्रकार का अवैध खनन किए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 


इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी दिनेश चंद्र वर्मा, पंचायत कर्मचारी अशोक आमेटा, तेलेंद्र उदासी सहित अन्य कार्मिक उपस्थित रहे. 


Reporter- Devendra Sharma


यह भी पढे़ंः रेलवे को लगा करोड़ों का चूना, सोप स्टोन को बताया फिटकरी पाउडर, जांच के लिए मांडलगढ़ पहुंची CBI


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें