Rajsamand : राजससमंद के नाथद्वारा में राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ नाथद्वारा का वार्षिक जन अधिवेशन सम्पन्न हुआ. बता दें कि स्थानीय संघ अधिवेशन में अध्यक्षता करते हुए संघ प्रधान महेश जोशी ने स्थानीय संघ के भौतिक एवम् आर्थिक स्थितियों को सुद्रढ करने एवम् स्थानीय संघ कार्यालय को रामपुरा विद्यालय में स्थानान्तरित करने के विचार रखे, तो वहीं स्थानीय संघ सचिव सुधीर पालीवाल ने जानकारी दी, कि अधिवेशन के मुख्य अतिथि डाइट प्राचार्य डालचन्द मेनारिया हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद उन्होंने कहा कि छोटे छोटे सेवा कार्यों से बड़े बड़े जन कल्याण के कार्य स्काउट के माध्यम से किये जा सकते हैं, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कोशलेन्द्र गोस्वामी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि बालकों को प्रेरित कर सेवा कार्यों से जोड़ा जा सकता है.


अधिवेशन में सत्र की कार्य योजना, वार्षिक प्रतिवेदन, आय-व्यय एवम् वार्षिक उपलब्धियां प्रस्तुत की गई, अधिवेशन में उप प्रधान मोहन जोशी, गिरिराज पालिवाल, अशोक बागोरा, नरोतम जोशी और ऑडिटर उमेश पुरोहित ने भी अपने विचार रखे. कार्यक्रम में ट्रेनिग काउन्सल तिलकेश चन्द पालीवाल, योगेश अमाना जगदीश बागोरा किरण जोशी साथ ही खमनोर और देलवाड़ा ब्लॉक के अध्यापक और अध्यापिका मौजूद रहे.


रिपोर्टर- देवेंद्र शर्मा


राजसमंद की खबरों के लिए क्लिक करें


अन्य खबरें


Student Union Election Jaipur : निर्मल चौधरी की जीत पर खाचरियावास का बयान कहा- मैं भी निर्दलीय ही जीता था