Rajsamand: जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को विभिन्न कार्य्रक्रमों के साथ जिला मुख्यालय के बालकृष्ण स्टेडियम में मनाया जाएगा. बता दें कि इस संबंध में जिला कलेक्टर कार्यालय के सभागार में कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की अध्यक्षता में स्वंतत्रता दिवस मनाने को लेकर एक बैठक आयोजित हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा ने बैठक में विभिन्न विभागों की भूमिका कार्यों को लेकर जानकारी दी और इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम बालकृष्ण स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा और सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर ध्वजारोहण होगा. 


बैठक में उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस में कार्यक्रम परेड का निरीक्षण, महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन, सामूहिक व्यायाम प्रदर्शन, पुलिस, एनसीसी जवान, स्काउट्स और गाइड सहित विभिन्न विद्यालयों के बैंडवादन पुरुस्कार वितरण, सांस्कृतिक आयोजन, स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या के कार्यक्रम गायत्री शक्ति पीठ में आयोजन, 13 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की फाइनल रिहर्सल होने, स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम जो कोरोना महामारी के दौरान, जिनका आयोजन नहीं हो रहा था. इस बार ये कार्यक्रम आयोजित होना प्रस्तावित है. 


यह भी पढ़ेंः Bundi: रेलवे ट्रैक पर फंसा ऊंट तो मचा हंडकप, एक्सप्रेस ट्रेनो का संचालन प्रभावित


इस संबंध में आगामी दिनों में राज्य सरकार की गाइडलाइन के आधार पर निर्णय कर लिया जाएगा. इससे पहले जिला कलेक्ट्रेट और अन्य कार्यालयों आदि ध्वजारोहण किया जाएगा. इस अवसर पर बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, उत्साह चौधरी, राजसमंद उपखंड अधिकारी, डॉ. दिनेश राय, एसीईओ भुवनेश्वर सिंह चौहान, सीएमएचओ पी.सी शर्मा, नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा आदि सभी विभागो के अधिकारी मौजूद रहे. 


Reporter- Devendra Sharma 


राजसमंद की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें 


Aaj Ka Rashifal: आज के दिन वृश्चिक राशिवालों को बिजनेस में लगेगा घाटा, तुला को मिलेगें जॉब के नए ऑफर


कालदोष बताकर पुजारी ने कहा- 108 दिन में 21 बार बनाने होंगे संबंध, किया रेप, साध्वी से बनवाया वीडियो