Khumbhalgarh: हरियाली अमावस्या के मौके पर कुंभलगढ़ दुर्ग और परशुराम महादेव में सुबह से ही लोगों की भीड़ रही. सुबह किले के गेट खुलते ही राजसमंद उदयपुर और जोधपुर के आसपास गांवों के लोग कुंभलगढ़ दुर्ग पहुंचे. जिन्होंने दुर्ग देखने के साथ अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय भी बिताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही परशुराम महादेव में भी अल सुबह से ही भक्तों की कतारें लगनी शुरू हो गई जो देर शाम तक जारी रही,.भक्तों को यहां बाबा के दर्शन करने के लिए एक से डेढ़ घंटे तक का समय भी लगा. वही वेरो का मठ, फुटमन्दिर, मछलियों का तालाब हमेरपाल में भी लोग पहुंचे.


बता दें कि कुंभलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़, तहसीलदार रणजीत सिंह चारण के अलावा थानाधिकारी श्याम राज सिंह भी फूटा मंदिर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं इस बार यातायात को लेकर भी व्यवस्था पुलिस प्रशासन ने काफी बेहतर करवाई. कुंभलगढ़ दुर्ग से पहले जाम ना लगे इसके लिए केलवाड़ा से दुर्ग आने वाले चार पहिया वाहनों को प्रताप चौराहा पर ही रुकवा दिया गया. केलवाड़ा थाने से अतिरिक्त जाब्ता भी हर जगह तैनात रहा.


कुंभलगढ़ दुर्ग देख कर लौट रहे पसुन्द के युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई. बता दें कि बाइक असंतुलित हो जाने से यह हादसा सामने आया है. केलवाड़ा थाना के एएसआई मान सिंह ने बताया कि तीन युवक हरियाली अमावस्या के दिन कुंभलगढ़ देखने आए थे. अचानक दुर्ग से 2 किलोमीटर पहले ही इनकी बाइक असंतुलित होने पर यह हादसा हो गया.


Reporter-Devendra Sharma


 


ये भी पढ़ें- खुशखबरी: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान के किसानों को तोहफा, जल्द खुद कर सकेंगे गिरदावरी


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें