Rajasmand news: राज्य सरकार विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने के लिए स्कूलों में विभिन्न योजनाएं चला रही है साथ ही कई सुविधाओं का विस्तार कर रही है. लेकिन राजसमंद जिले की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फियावड़ी राज्य सरकार की योजनाओं को मुंह चिढ़ा रहा है. स्कूल में विद्यार्थियों के लिए बैठने के लिए टेबल कुर्सी का भी अभाव है. आलम यह है कि 12वीं तक स्कूल में पढ़ने वाले करीब 225 विद्यार्थी जमीन पर बैठकर अपना भविष्य संवार रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि कुंवारिया तहसील क्षेत्र में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फियावड़ी में कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थी अध्यनरत है. जो सभी मौसम में कक्षाओं में टेबल और कुर्सी के अभाव में जमीन पर दरी टाट पट्टी पर बैठने को मजबूर है. जमीन पर बैठने के कारण बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है. छात्रों ने बताया कि अगर हमारे स्कूल में टेबल और स्टूल की व्यवस्था हो जाए, 


तो बच्चों की पढ़ाई के साथ ही उनकी लिखावट में भी सुधार होगा. बच्चो का कहना है कि जमीन पर बैठने के कारण उन्हें मौसम की मार भी पड़ती है जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित होती है. अगर सरकार द्वारा टेबल और स्टूल उपलब्ध करवाया जाए तो पढ़ाई में अच्छा मन लगेगा. छात्रों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से टेबल स्टूल व्यवस्था की मांग की है.


यह भी पढ़े-  राजस्थान की अनोखी जगह, जहां मौजूद हैं 6 देवी-देवताओं के मंदिर, दर्शन से दूर होती हैं बीमारियां