Rajsamand News: राजसमंद में विधायक रावत ने जनसुनवाई की .विधायक रावत ने लंबे समय समय से पेंडिंग पड़े विरासत के नामांतरण नहीं होने की बड़ी तादाद में आई शिकायतों को लेकर एक एक पटवारी की क्लास लगाई. महात्मा गांधी नरेगा में श्रमिक कारीगर मैट मजदूरी भुगतान को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों को की ना सिर्फ क्लास लगाई. कई प्रकरणों में लताड़ भी लगाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक रावत के उपखण्ड अधिकारी तहसीलदार एवं विकास अधिकारी भीम को अपने अपने अधीन कार्मिकों के स्तर पर भुगतान के पेंडिग पड़े प्रकरणों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए. विधायक ने स्थानीय निधि डीएमएफटी सहित अन्य विकास मद में स्वीकृत विकास कार्य में निर्माण पेंडिंग निर्माण गति धीमी होगा और निर्माण उपरांत भी भुगतान नहीं होना जैसे प्रकरणों में भी विधायक रावत ने वीडीओ को लताड़ लगाकर भुगतान के निर्देश दिए.


इस दौरान विधायक रावत ने कहा कि किसी कोई भुगतान अटकना नही चाहिए। जनसुनवाई के दौरान विधायक रावत द्वारा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा प्रदत करीब 1 दर्जन दिव्यांगजनों को ट्राई साईकिल एवं श्रवण यन्त्र वितरण की. विधायक सुदर्शन सिंह रावत भीम से जैसे ही देवगढ़ जनसुनवाई के लिए रवाना हुए श्रम विभाग की डेस्क पर महिला श्रमिकों की भारी भींड देखकर रूके महिलाओं की शिकायते सुनी.


 गंभीर शिकायतों पर विधायक रावत ने श्रम विभाग के अधिकारियों व कार्मिकों को कहा कि बताईए आपका सिस्टम क्या है. इस दौरान एमकेएसएस से जुड़े प्रख्यात नाटककार शंकर सिंह ने विभाग की और से शिकायत निस्तारण प्रक्रिया पर दिए गए जवाब के बारे में बताया कि शिकायत निस्तारण के सन्दर्भ में शिकायतकर्ता से सम्पर्क नहीं हो पाया.


 जिससे पूर्ण निस्तारण किया गया. शंकर सिंह ने कहा कि जब शिकायतकर्ता से कोई सम्पर्क ही नहीं हो तो पूर्ण निस्तारण कैसे हुआ. विधायक रावत ने अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि आपकी यह प्रणाली किसी भी हालत में चलने वाली नहीं है.


ये भी पढ़ें- Barmer: सिवाना पुलिस ने 5 डोडा पोस्त तस्करों को कोर्ट में किया पेश,7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर