Bamanwas, Sawai Madhopur News: राजस्थान के सवाईमाधोपुर के बामनवास में विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी डीएपी यूरिया खाद की भारी किल्लत देखने को मिल रही है. नगरपालिका मुख्यालय बौंली पर आज किसानों की भारी भीड़ आने के बाद जाम जैसे हालात पैदा हो गए. दरअसल, विगत तीन दिनों से क्षेत्र में खाद आपूर्ति होने के चलते किसानों की भारी भीड़ देखी जा रही है. भीड नियंत्रण को लेकर थाना परिसर में ही खाद वितरण हेतु कूपन काटे जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज उपखंड मुख्यालय बौंली की एक दुकान पर खाद की आपूर्ति की सूचना पर किसानों की भारी भीड़ उपखंड मुख्यालय बौंली पहुंची और दुकानों के बाहर जमा हो गई. खाद विक्रेता रामअवतार मंगल ने भारी भीड़ को लेकर बौंली थाने पर सूचना दी. इसके बाद एसएचओ कुसुमलता मीणा ने मामले में संज्ञान लेते हुए बौंली थाने पर ही किसानों के कूपन काटे जाने की व्यवस्थाए सुनिश्चित की है. 


भीड़ के चलते आधार फीडिंग के लिए दो मशीनें लगाई गई है. एक कूपन पर खाद विक्रेता द्वारा गोदाम से दो बैग किसानों को वितरित किए गए. खाद विक्रेता रामवतार मंगल ने बताया कि गौरव इंटरप्राइजेज पर विगत रात खाद की आपूर्ति की गई थी. उन्होंने प्रशासन को मामले की सूचना दी और फर्म द्वारा गोदाम से सीधे ही वितरण करवाने के बजाय पुलिस की सहायता से ही खाद का विक्रय किया हुआ.


यह भी पढ़ें - Jaipur News: पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, बोले- सब्जी लेने बाजार गई थी पर...


खाद्य विक्रेताओं ने बताया कि क्षेत्र में लगातार खाद की आपूर्ति की जा रही है, ऐसे में किसानों को धैर्य रखना चाहिए. कांग्रेस नेता हनुमान मीणा ने भी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से पर्याप्त मात्रा में खाद आपूर्ति करवाए जाने की मांग की है. 


गौरतलब है कि विगत वर्ष इसी प्रकार खाद की किल्लत रही थी. वहीं इस वर्ष भी खाद की किल्लत लगातार देखने को मिल रही है. क्षेत्र में खाद की आपूर्ति तो की जा रही है, लेकिन आवश्यकता से बेहद कम मात्रा में खाद पहुंचने पर किसानों में खाद की मारामारी देखी जा रही है. स्थानीय प्रशासन द्वारा खाद की कालाबाजारी को लेकर भी पैनी नजर रखी जा रही है. हालांकि किसानों द्वारा खाद वितरण में कालाबाजारी और पक्षपात को लेकर लगातार शिकायतें की जा रही है.


Reporter: Arvind Singh


खबरें और भी हैं...


Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा


पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़


अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर