Sawai madhopur, Bamnawas: पुलिस की ओर से दादागिरी पर लगाम लगाने को लेकर ऑपरेशन गार्जियन चलाया जा रहा है.पुलिस महानिरीक्षक भरतपुर रेंज के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. उपखंड क्षेत्र बौंली के शिक्षण संस्थानों में डीएसपी तेज कुमार पाठक लगातार जागरूकता शिविर आयोजित कर रहे हैं. डीएसपी तेज कुमार पाठक व एसएचओ कुसुम लता मीणा ने आज उपखंड मुख्यालय बौली के टैगोर शिक्षण संस्थान में छात्र छात्राओं से संवाद किया.सीओ तेज पाठक ने छात्र छात्राओं को बाल अपराधों के संदर्भ में जानकारियां दी.सीओ पाठक ने किशोर अपराधों को लेकर भी विचार साझा किए. ऑपरेशन गार्जियन को लेकर सीओ तेज कुमार पाठक ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ पोस्ट करने वाले व आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वालों के विरुद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन गार्जियन को लेकर छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया.सीओ तेज पाठक ने बताया कि पुलिस महा निरीक्षक भरतपुर रेंज के निर्देशन में उक्त अभियान चलाया जा रहा है. 


अभियान के तहत सोशल मीडिया पर अश्लील सामग्री के प्रचारको व दादाओं को चिन्हित किया जा रहा है.सीओ पाठक ने छात्र-छात्राओं से ऐसे लोगों की जानकारी तत्काल पुलिस टीम को देने की अपील की.सीओ ने बताया कि अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की पोस्ट पर कमेंट करने वाले व उन्हें फॉलो करने वाले लोगों के विरुद्ध में कार्यवाही की जाएगी. प्रथम चरण में ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है वहीं आगामी चरण में ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी.


सीओ पाठक ने छात्र-छात्राओं से कहा कि आज की युवा पीढ़ी महात्मा गांधी,राजगुरु,सुखदेव,भगत सिंह जैसे महापुरुषों का अनुसरण करने की बजाय दादाओं का अनुसरण कर आपराधिक प्रवृत्तियों में लिप्त हो रही है.ऐसे में पुलिस अधिकारी अभिभावक की भूमिका में युवाओं को अभिप्रेरित करने का प्रयास कर रहे हैं.कुसुमलता मीना के मुताबिक सोशल मीडिया के जरिए आज का किशोर वर्ग अपराध व नशे के दलदल में फंसता जा रहा है.ऐसे में सभी शिक्षण संस्थानों में जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं.बीट कॉन्स्टेबल्स को भी अभियान के घटकों की जानकारी दी गई है.प्रथम चरण में अपराधियों को चिन्हित करने के बाद नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.