Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा का 11 दिसंबर को राजस्थान के सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर के लालसोट कोटा मेगा हाईवे पर दहलोद मोड़ के पास रात्रि विश्राम प्रस्तावित है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का रात्रि विश्राम स्थल यहां करीब साढ़े 15 बीघा भूमि पर बनाया जाएगा. इसको लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. एसडीएम किशन मुरारी मीणा ने बताया कि राहुल गांधी के रात्रि विश्राम स्थल दहलोद मोड़ के पास हाईवे से दोनों तरफ अलग-अलग खसरा नंबरों में करीब साढे 15 बीघा भूमि में बनाया जाएगा.


चिन्हित की गई भूमि पर सरसों और गेहूं की फसल खड़ी हुई है. किसानों के खेतों में बनने वाले राहुल गांधी के आशियाने के लिए किसानों को मुआवजा दिया जाएगा. इसको लेकर किसानों से 45 हजार रुपए बीघा में सहमति ली गई है.


Big News On Rajasthan Politics :अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने मिलाए हाथ, क्या दिल भी मिले समझे सियासी गणित


एसडीएम ने बताया कि संबंधित किसानों ने प्रशासन को लिखित में 45 हजार रुपए बीघा राहुल गांधी के काफिले के लिए विश्राम स्थल टेंट खाने पीने की व्यवस्था और पार्किंग आदि के लिए सहमति दी है. कांग्रेस पार्टी के द्वारा किसानों को मुआवजा देने के पश्चात खेतों में खड़ी फसल को उजाड़कर राहुल गांधी और उनके काफिले के लिए आशियाना बनाने का कार्य शुरू होगा.


किसान हरिराम और हरपाल गुर्जर ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के रात्रि विश्राम स्थल के लिए उनकी भूमि को प्रशासन के द्वारा चिन्हित किया गया है. किसानों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रशासन से ₹45000 बीघा में भूमि देने का समझौता हुआ अगर ₹45000 बीघा के हिसाब से पीड़ित खेत मालिकों को राशि नहीं दिए गए, तो खेत मालिक अपनी भूमि में राहुल गांधी का विश्राम स्थल नहीं बनाने देंगे.


रिपोर्टर- अरविंद सिंह 


BJP Jan Aakrosh Yatra : आज से बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पहले, दशहरा मैदान में जेपी नड्डा की बड़ी सभा