Sawaimadhopur Holi 2023: नगरपालिका मुख्यालय बौंली पर धुलण्डी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।कस्बा में पारंपरिक अंदाज में होली खेली गई. युवाओं की टोलियां कस्बा के विभिन्न मार्गो से ढ़ोल -नगाड़े बजाते हुए रंगो के त्यौहार का उत्साह दिखाते नजर आई. कस्बा में धुलण्डी के पर्व पर हिंदू मुस्लिम भाईचारे की झलकियां भी देखने को मिली. सभी धर्मों के लोगों ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की मुबारकबाद दी. साथ ही धार्मिक समरसता का संदेश दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने मुख्य निवाई रोड पर कार्यकर्ताओं के साथ होली खेली।वहीं एक कचोरी की दुकान पर खुद अपने हाथों से कचोरिया बनाकर स्थानीय लोगों को परोसा. चेयरमैन कमलेश जोशी, भाजपा नेता राजेश गोयल, रामवतार मीणा,हनुमत दीक्षित,लखन मीणा सहित कई जनप्रतिनिधियों ने मुख्य कस्बा में होली खेलकर स्थानीय लोगों को होली के पर्व की शुभकामनाएं दी.होली के रंग में राजनीतिक मतभेद लुप्त होते दिखाई दिए.कांग्रेस व भाजपा नेताओं ने एक साथ होली तरानों पर डांस करते हुए एक दूसरे को मुबारकबाद दी.


धुलण्डी के पर्व पर कस्बा में आधा दर्जन स्थानों पर विशेष आयोजन रखे गए. बामनवास विधायक इंदिरा मीणा के आवास पर विधायक ने ग्रामीणों व कार्यकर्ताओं के साथ होली खेली और सभी को रंगो के त्यौहार की मुबारकबाद पेश की.होली के पर्व पर नव दुर्गा मंदिर धर्मशाला में भी फाग उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां फाग गीतों पर महिलाएं जमकर थिरकते नजर आई.भजन कीर्तन के साथ ही रंग गुलाल उड़ाते हुए स्थानीय महिलाओं ने रंगो के त्यौहार का भरपूर आनंद लिया.


अग्रवाल युवा मंडल के तत्वाधान में अग्रवाल धर्मशाला पर फाग उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें अग्रवाल युवा मंडल के पदाधिकारी व सदस्यों ने फाग गीतों पर थिरकने का आनंद लिया और एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की मुबारकबाद दी. शिव बगीची में फाग उत्सव कार्यक्रम के दौरान आनंद के रंगों में रंगी महिलाएं फाग गीतों पर जमकर झूमी. कस्बा के सभी मोहल्ले व कॉलोनियों में होली का विशेष उत्साह देखा गया. कस्बा वासियों ने आपसी मतभेद बुलाकर प्यार व भाईचारे का संदेश दिया.


ये भी पढ़ें- Holi Best Wishes: WhatsApp पर इस न्यू स्टाइल से भेजिए होली की बधाईयां, ताकि बिखरे रंग खिले चेहरे


सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसएचओ कुसुमलता मीणा मुस्तैद रही. कस्बा में विभिन्न मार्गों पर पुलिस दल की अलग-अलग दुकड़िया व आर ए सी के जवान गश्त करते नजर आए. असामाजिक तत्वों पर पैनी निगाह रखते हुए पुलिस टीम ने सुरक्षा व्यवस्था माकुल रखीं. छुटपुट घटनाओं के अतिरिक्त बौंली कस्बा में शांतिपूर्ण तरीके से होली का पर्व मनाया गया.