बौंलीः उपखंड मुख्यालय बौंली कि विजयगढ़ पहाड़ी पर स्थित हाजी कत्ताल शाह मलंग पीर बाबा की दरगाह पर 29 वें उर्स महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. पीर बाबा की दरगाह पर उर्स महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. मुख्य कस्बा में चादर निकालने के बाद दरगाह पर चादर पेश की गई. वहीं, विगत रात परंपरागत कव्वाली प्रोग्राम आयोजित हुआ जो अलसुबह तक चला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 दरगाह हाजी कत्ताल शाह इंतजामियां कमेटी के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम को लेकर स्थानीय लोगों में विशेष उत्साह देखने को मिला. कमेटी के सदर लतीफ खां पठान और संरक्षक अंसार खलीफा ने बताया कि रात भर चले कव्वाली प्रोग्राम में कानपुर,उत्तर प्रदेश से आई मशहूर कव्वाल नसीमा परवीन व जयपुर से आए जुबेर नईम अजमेरी सहित ख्याति प्राप्त कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी. गंगा जमुनी तहजीब पर आधारित कव्वाली प्रोग्राम में देशभक्ति नज्म और धार्मिक सौहार्द से जुड़ी कव्वालियों को जमकर दाद मिली. 


कव्वालों ने सुनाई कव्वालियां
इस दौरान कव्वालों ने एक से बढ़कर एक कव्वालियां और शायरियां सुनाकर लोगों को अलसुबह तक बांधे रखा. कार्यक्रम में सभापति कमलेश जोशी,कांग्रेस नेता अफजल खान,सरफराज चौधरी,सदर मुमताज पठान, समाजसेवी ओम प्रकाश जोशी सहित कई गणमान्य मौजूद रहे. कमेटी द्वारा अतिथियों का माला पहनाकर और दस्तारबंदी कर स्वागत किया गया. अतिथियों ने ऐसे कार्यक्रमों को सामाजिक समरसता का आधार बताया.


कार्यक्रम के दौरान दरगाह पर विशेष रोशनी सजाई गई. गौरतलब है कि उर्स महोत्सव के तहत हर वर्ष पीर बाबा की दरगाह पर उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. कार्यक्रम के दौरान भारी भीड़ के मद्देनजर एसएचओ कुसुमलता मीणा के नेतृत्व में पुलिस बल ने शांति व्यवस्था की कमान संभाली.


Reporter- Arvind Singh


 


अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


अन्य खबरें .. Aaj Ka Rashifal: सन्डे के दिन धनु को लवमेट से मिलेगा सरप्राइज, कर्क को काम में होगी परेशानी


CM अशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'गुजरात मॉडल खोखला यहां मैनेजमेंट है'...