COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सवाई माधोपुर: नगर परिषद द्वारा आज जिला मुख्यालय के श्याम वाटिका में आईएचएसडीपी योजना के तहत बने सरकारी क्वार्टर में अनाधिकृत रूप से रह रहे लोगों को विशेष अभियान चलाकर खाली करवाया गया. नगर परिषद का अतिक्रमण हटाओ दस्ता दल बल के साथ श्याम वाटिका पहुंचा और आईएचएसडीपी योजना के तहत बने सरकारी क्वाटरों में रह रहे लोगों को बेदखल कर क्वाटर खाली करवाया.


नगर परिषद की इस कार्रवाई के बाद कई गरीब परिवार सड़क पर आ गए. नगर परिषद आयुक्त के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई से कड़ाके की सर्दी में कई लोगों के सर से छत का साया हट गया और लोग सड़क पर आ गए. नगर परिषद आयुक्त होतीलाल मीणा ने बताया कि श्याम वाटिका में आईएचएसडीपी योजना के तहत करीब 150 क्वाटर बने हुवे है, जिनमें से 53 क्वाटर ही अब तक अलॉट किए गए हैं. बाकी क्वाटरों में कई लोग अवैध रूप से रह रहे थे.


यह भी पढ़ें: गुटखा उधार नहीं देने पर युवक ने युवती पर किया कुल्हाड़ी से हमला, लड़की की स्थिति गंभीर


आपराधिक प्रवृति के लोग शराब पीकर क्वार्टर में करते हैं हंगामा


आयुक्त ने बताया कि सरकारी क्वाटरों में अवैध रूप से रह रहे लोगो को लेकर कई बार शिकायत मिली थी, शिकायत मिलने के बाद ही नगर परिषद द्वारा सरकारी क्वाटरों में रहने वाले लोगों को खाली करवाया गया. स्थानीय लोगों की शिकायत थी कि सरकारी क्वाटरों में कई आवारा एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं जो आए दिन शराब पीकर हंगामा करते हैं. साथ ही आपराधिक किस्म के काम करते हैं. जिससे यहां पर रहने वाले लोगों को परेशानी हो रही है. सरकारी क्वार्टर में रहने वालो सभ्य परिवार इस वजह से घरों में कैद रहने को मजबूर हैं.  ऐसे में नगर परिषद द्वारा विशेष अभियान चलाकर क्वाटरों में अनाधिकृत रूप से रह रहे लोगों को बेदखल कर सरकारी क्वाटर खाली करवाये जा रहे हैं.