IAS टीना डाबी की तरह राजस्थान की इस बेटी ने कमाया नाम, बनी गांव की पहली आईएएस अफसर

कहते हैं कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता और हर किसी में कोई ना कोई टेलंट जरूर होता है, लेकिन बस उसे पहचाने की और निखारने की जरूरत होती है. ऐसा ही कुछ राजस्थान के छोटे से गांव की रहने वाली वंदना मीणा ने कर दिखाया है. फोटो देखते-देखते जानिए इनकी कहानी...

स्नेहा अग्रवाल Wed, 28 Dec 2022-8:21 am,
1/5

IAS वंदना मीणा

IAS वंदना मीणा राजस्थान के सवाई माधेपुर की विधानसभा गंगापुर के टोकसी गांव की रहने वाली है. वंदना ने 2021 बैच की यूपीएससी परीक्षा में 331 हासिल की और पूरे गांव का नाम रोशन किया. 

 

2/5

IAS वंदना मीणा का परिवार

वंदना ज्यादा दिन अपने गांव नहीं रही, क्योंकि उनके पिता पृथ्वीराज मीणा दिल्ली पुलिस में नौकरी करते हैं, इसलिए पूरा परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया. बता दें कि वंदना की मां एक हाउसवाइफ हैं. 

3/5

दिल्ली यूनिवर्सिटी से की ग्रेजुएशन

वंदना शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी रही. उन्होंने अपनी पढ़ाई की शुरुआत सवाई माधोपुर से की थी और बाद की सारी पढ़ाई दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल से पूरी की. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के आचार्य नरेंद्र जैन कॉलेज से ग्रेजुएशन की. 

4/5

गांव की पहली आईएएस वंदना मीणा

वहीं, इसके साथ उन्होंने यूपीएससी की तैयारी की. वंदना यूपीएससी परीक्षा के समय 15 से16 घंटे पढ़ती थी. बता दें कि वंदना मीणा अपने गांव की पहली आईएएस हैं. जब वह IAS बनकर घर पहुंची तो उनके परिवार ने उनको तौलकर उनके वजन के बराबर मिठाइयां लोगों में बांटी. 

5/5

फोटोज वायरल

IAS टीना डाबी की तरह आईएएस वंदना मीणा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. लगातार पर इंस्टा पर फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link