Sawai madhopur News: राजस्थान के जिला सवाईमाधोपुर मित्रपुरा थाना क्षेत्र में एक बार फिर कलयुग में, हैवानियत का प्रभाव देखने को मिला है. घाटा नैनवाड़ी गांव से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल घाटा नैनवाड़ी गांव की बैरवा ढाणी में एक नवजात शिशु खेत में फेका हुआ दिखाई दिया, जिससे आसपास के  ग्रामीणों में  हड़कंप मच गया. सुबह शौच के लिए जा रहे ग्रामीणों ने जब बच्चे की किलकारी सुनी तो मौके पर जाकर देखा कि बच्चा मिट्टी में दबा हुआ था.  बच्चे की आहार नाल तक अलग नहीं की गई थी. प्रकरण को लेकर ग्रामीणों ने मित्रपुरा थाना पुलिस को मामले की सूचना दी. सूचना के बाद हेड कांस्टेबल गणेश कुमार मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और बच्चे को कब्जे में लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े: राजस्थान में नहीं दिखेगा करवा चौथ का चांद, बारिश का अलर्ट!


स्थानीय ग्रामीण खेमराज बंजारा ने बताया कि सुबह तकरीबन 7:00 बजे वह शौच के लिए जा रहा था, तभी उसे खेत में बच्चे की किलकारी की आवाज सुनाई दी. बच्चे की किलकारी सुनने के बाद वह मौके पर पहुंचा तो एक नवजात शिशु दिखाई दिया. बच्चे  के पास जा कर देखा तो वह मिट्टी में दबा हुआ था, और वह एक  नवजात वालक था. इसके बाद खेमराज ने स्थानीय ग्रामीणों को मौके पर बुलवाया और मित्रपुरा थाना पुलिस को सूचना दी.


यह भी पढ़े: राजकीय लोहिया महाविद्यालय ने मनाया "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे", यह लोग हुए शामिल


थाना पुलिस सूचना पाकर मौके पर पहुंची, पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए बच्चे को कब्जे में लिया और उपचार के लिए बच्चे को लेकर जिला अस्पताल रवाना हो गई. पुलिस के मुताबिक सबसे पहले बच्चे को आवश्यक उपचार दिलवाने पर फोकस किया जा रहा है. शिशु को हॉस्पिटलाइज करवाने के बाद ही मामले में जांच की जाएगी. ऐसा माना जा रहा है, कि किसी निर्दयी मां ने लोक लज्जा के चलते बच्चे को खेत में फेंक दिया होगा. हालांकि प्रकरण का वास्तविक खुलासा पुलिस जांच के बाद ही हो सकेगा. बहरहाल खेत में नवजात नर शिशु का मिलना क्षेत्र में खासी चर्चा का विषय बना हुआ है. ऐसे में वारदात के दौरान मौके पर दर्जनों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.