Rajasthan News: सवाई माधोपुर की सूरवाल थाना पुलिस ने व्यापारी से हुई तीन लाख रुपये की लूट के मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने व्यापारी से हुई लूट के मामले में सात आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने दो बाइक और एक स्कार्पियो कार सहित लूट की 3 लाख 8 हजार की नगदी में से 2 लाख 35 हजार रुपये की नगदी भी बरामद कर ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वा के मुताबिक, रविवार को सवाई माधोपुर निवासी व्यापारी कपिल राठी भाड़ौती कस्बे से दुकानदारों से पैसों की उगाही कर स्कूटी से सवाई माधोपुर लौट रहा था. इसी दौरान बनास नदी पुलिया के पास दो बाइक पर सवार होकर आए चार नकाबपोश बदमाशों ने व्यापारी को टक्कर मार दी, जिससे व्यापारी गिर गया और बदमाश व्यापारी की स्कूटी लेकर फरार हो गए. स्कूटी की डिग्गी में व्यापारी के दुकानदारों से उगाई किए गए तीन लाख रुपये रखे हुए थे. बदमाशों ने आगे जाकर स्कूटी में रखें 3 लाख 8 हज़ार रुपये निकाल लिए और स्कूटी को बनास पुलिया के नीचे पटक कर फरार हो गए.



घटना की सूचना पर सूरवाल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित व्यापारी को साथ लेकर बदमाशों की तलाश में जुट गई. इस दौरान पुलिस को बनास पुलिया के नीचे स्कूटी मिल गई और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया तो थोड़ा आगे जाकर बदमाश लूट की घटना में काम ली गई दोनों बाइकों को छोड़कर एक स्कार्पियो कार से फरार हो गए. पुलिस ने बदमाशों की दोनों बाइक भी जब्त कर ली. 



घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार व सीओ सिटी उदय सिंह मीणा के सुपरविजन में जिले भर में नाकाबंदी करवाई गई एवं बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया गया. पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर एवं मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की. 



अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर जानकारी मिली थी. बदमाश काली स्कॉर्पियो में सवार होकर मित्रपुरा होते हुए जयपुर की तरफ जा रहे थे. नाकाबंदी के दौरान मित्रपुरा पुलिस ने स्कॉर्पियो कार में सवार लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सहित लूट में उनका सहयोग कर रहे सहयोगियों को दबोच लिया. पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी तेज सिंह गुर्जर निवासी चांदणोली, आसाराम गुर्जर निवासी जटवाड़ा, हुकम सिंह गुर्जर बिलौली, नितेश शर्मा निवासी लोरवाड़ा, सोमेंद्र गुर्जर निवासी रूपाणी, राहुल मीणा निवासी जयसिंहपुरा व निखिल जाट निवासी बाजडौली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से व्यापारी से लूट की गई. 3 लाख 8 हजार की राशि में से 2 लाख 35 हजार रुपए की राशि बरामद कर ली. साथ ही एक स्कार्पियो कार भी जब्त की है. पुलिस आरोपियों की दो बाइक पहले ही जब्त कर चुकी थी. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से शेष राशि के बारे में पूछताछ कर शेष राशि बरामद करने का प्रयास कर रही है . 



ये भी पढ़ें- Alwar News: आईजी अजय पाल लांबा ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक, दिए कई दिशा-निर्देश