सवाई माधोपुर:  जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 29 अगस्त से शुरु हो रहे हैं. इसके लिए जिले में टीमों का गठन जारी है, 29 अगस्त से ग्राम पंचायत स्तर पर खेल शुरु होंगे, जिसमें खो-खो , कबड्डी, हॉकी, टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल और शूटिंग बॉल आदि खेलों के मुकाबले होंगे. जिले में इन खेलों के लिए 60755 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने चैम्पियन बनों खेल अभ्यास में सभी खिलाड़िया को खेलों को खेल की भावना से खेलने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखता बल्कि खेलों को पूर्ण लगन एवं ईमानदारी टीम भावना से खेला जाए. जिला कलेक्टर ने स्वयं दशहरा मैदान स्थित खेल मैदान पर क्रिकेट, फुटबॉल एवं बॉलिवॉल टीमों के साथ अभ्यास मैच खेलकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. 


इस दौरान सद्भावना दिवस एवं खेलों की शपथ भी खिलाड़ियों को दिलवाई गई. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना ने बताया कि सरपंच इन खेलों के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर गठित समिति के संयोजक होंगे. वहीं, संबंधित ग्राम पंचायत के पीईईओ सदस्य सचिव होंगे.


जिला खेल अधिकारी मीनू सोलंकी ने बताया कि जिले में इन खेलों के लिए भारी उत्साह है. गौरतलब है कि सवाई माधोपुर जिले में सेना भर्ती में बड़ी संख्या में युवा शामिल होते हैं, ऐसे में इन खेलों में भी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. युवाओं के अलावा इन खेलों में किसी भी आयुवर्ग के लोग हिस्सा ले सकते हैं. ग्राम पंचायत स्तर पर जीतने वाली टीम को ब्लॉक स्तर पर प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा. ब्लॉक स्तर पर जीतने वाली टीम या खिलाड़ियों को जिला स्तर पर प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा. 


उन्होंने बताया कि सरपंचगणों की इन खेलों के आयोजन में अहम भूमिका रहेगी. वे खिलाड़ियों को लगातार प्रेरित कर रहे हैं ताकि शारीरिक सौष्ठव के साथ करिअर बनाने में भी यह उपयोगी साबित हो सके. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरुप प्रदेश में पहली बार इस तरह के खेलों का इतने बड़े स्तर पर आयोजन हो रहा है, इससे लोगों का खेलों के प्रति जुड़ाव बढ़ेगा.


Reporter- Arvind Singh


अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


अन्य खबरें ..CM अशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'गुजरात मॉडल खोखला यहां मैनेजमेंट है'...