Sawai Madhopur: राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर आज सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के गुलाब बाग स्थित गाँधी पार्क में सर्वधर्म प्राथना सभा का आयोजन हुआ.  कृषि मंत्री एंव सवाई माधोपुर विधायक डॉक्टर किरोडी लाल मीणा भी शामिल हुए. सर्वधर्म प्राथना सभा से पूर्व स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत श्रमदान कर साफ सफाई की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्वधर्म सभा के दौरान मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ,जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ,पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता सहित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने महात्मा गाँधी की प्रतिमा में माल्यापर्ण किया और पुष्पांजलि अर्पित की. सर्वधर्म प्राथना सभा के दौरान महात्मा गांधी के प्रिय भजन , वैष्णव जन तो तेने कहिए, जे पीड पराई जाणे रे , सहित रघुपति राघव राजाराम रामधुन का कीर्तन किया गया.


जिला कलेक्टर ने महात्मा गाँधी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए महात्मा गाँधी द्वारा देश को आजादी दिलाने से लेकर विभिन्न मुद्दों पर देश हित मे किये गये कार्यो की संक्षिप्त में जानकारी देते हुए महात्मा गाँधी की जीवनी एंव उनके सिद्धांतों एंव आदर्शों से प्रेरणा लेने की बात कही.


इस अवसर पर कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने अपने संबोधन में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के विचारों एंव आदर्शों से लोगो को रूबरू कराया. डॉक्टर किरोडी ने कहा कि कंकोरी कांड के बाद महात्मा गाँधी आंदोलन से पीछे हट गए थे और उन्होंने कहा था कि हम हिंसा के माध्यम से अंग्रेजों को नही भगा सकते.


महात्मा गाँधी जैसे व्यक्तित्व के नेतृत्व में हमारा देश आगे बढ़ा और जिन अंग्रेजो कि हुकूमत का सूर्यास्त नही होता था. ऐसे अंग्रेजों की हुकूमत से देश को आजादी दिलाई ,महात्मा गांधी ने उघाड़े शरीर एंव हाथ मे डंडी लेकर डिवाइड रूल करने वाले अंग्रेजो को उल्टे पांव भागने पर मजबूर कर दिया और देश को आजाद कराया. डॉक्टर किरोडी ने कहा में हमे महात्मा गांधी के आदर्शों ,सिद्धांतो ,दर्शनों ,उनकी नैतिकता आचरण से सीख लेने की आवश्यकता है.