Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथंभौर अभ्यारण्य की फलौदी रेंज में विगत दो दिनों से बाघिन के तीन शावकों का मूवमेंट फलौदी क्वारी आबादी के निकट गेंहू के खेतों में बना हुआ है, जिससे ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है, वहीं फलौदी रेंज के वन कर्मचारियों द्वारा लगातार तीनों शावकों की ट्रेकिंग की जा रहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शावकों का मूवमेंट जंगल मे करने का प्रयास किया जा रहा. जिससे आबादी के निकट विचरण करने वाले हिंसक जानवर के हमले से शावकों को बचाया जा सकें. शावकों के दो दिन से खेतों के निकट विचरण के दौरान फिलहाल बाघिन कहीं भी नजर नहीं आई जिसके चलते वनाधिकारी भी सकते में है.


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में तीन शावक खेतों के निकट चहलकदमी करते नजर वीडियो में दो शावक एक साथ नजर आए. वहीं, एक शावक पीछे से आता हुआ नजर आया. मामले को लेकर फलौदी रेंजर राजबहादुर सिंह का कहना है कि बाघिन के तीन शावक 2 दिनों से जंगल से निकलकर फलौदी क्वारी आबादी के निकट वने खेतों में दिखाई दिए जिनकी वीडियो सामने आने के बाद 24 घण्टे शावकों की ट्रेकिंग शुरू करवा दी है और शावकों को जंगल मे भेजने का प्रयास किया जा रहा है. 


वहीं, खेतों में शावकों के साथ बाघिन मां का कोई मूवमेंट नही है जिसके चलते शावकों को अन्य जंगली जानवरों से खतरा है, ऐसे में वन कर्मचारी जल्द से जल्द बाघों के मूवमेंट रणथंभौर अभ्यारण्य क्षेत्र में करने का प्रयास कर रहे है.


ये भी पढ़ें- Alwar: अलवर में आपसी रंजिश को लेकर दो पक्षो में चली गोलियां, 12 से अधिक लोग घायल , तीन थानों का पुलिस बल पहुंचा गांव