Sawai Madhopur News: राजस्थान के सवाई माधोपुर में मलारना डूंगर उपखंड के भाडौती कस्बे में यूरिया खाद के लिए परेशान आक्रोशित किसानों ने लालसोट कोटा मेगा हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा कर दिया. आक्रोशित किसानों के द्वारा हाईवे पर जाम लगाने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. इस दौरान गंगापुर सिटी सीएम दौरे की तैयारियों का जायजा लेने जा रहे जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला और पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई भी किसानों के बीच जाम में फंस गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान आक्रोशित किसानों ने कलेक्टर एसपी से जिले में चल रही खाद की किल्लत को लेकर अवगत कराते हुए किसानों को मांग के अनुरूप खाद मुहैया कराने की अपील की है. हालांकि कलेक्टर, एसपी की समझाइश के बाद आक्रोशित किसानों ने करीब 15 मिनट के बाद लालसोट कोटा मेगा हाईवे से जाम हटा दिया. 


सूचना के बाद उप जिला कलेक्टर किशन मुरारी मीणा, तहसीलदार सत्य प्रकाश गुप्ता और कृषि विभाग के अधिकारी और भाडौती चौकी पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान गुस्साए किसानों से समझाइश कर सभी किसानों को पुलिस चौकी बुलाया, जहां पुलिस चौकी में किसानों की लाइन लगाकर प्रत्येक किसान एक राशन कार्ड पर एक कट्टे का टोकन दिया गया. उस टोकन के माध्यम से खाद डीलर की दुकान से एक किसान को एक खाद के कट्टे का वितरण किया गया.


यह भी पढ़ें - Jaipur News: पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, बोले- सब्जी लेने बाजार गई थी पर...


डीलर के द्वारा खाद वितरण नहीं करने से फूटा किसानों का गुस्सा
दरअसल भाडौती कस्बे में निजी खाद डीलर की दुकान पर मंगलवार को 396 यूरिया खाद के कट्टो की रैक पहुंची थी. बुधवार अल सुबह से खाद लेने के लिए किसानों की भीड़ डीलर की दुकान पर इकट्ठा होना शुरू हो गई, लेकिन डीलर के द्वारा किसानों को खाद वितरित नहीं किया गया, जिसके चलते गुस्साए किसानों ने लालसोट कोटा हाईवे पर जाम लगा दिया.


एसडीएम किशन मुरारी मीणा ने बताया कि खाद लेने पहुंची भीड़ द्वारा लगाए गए जाम को जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के द्वारा समझाइश कर कुछ देर के बाद खुलवा दिया. फिलहाल पुलिस चौकी में किसानों को राशन कार्ड के आधार पर टोकन काटकर गोदाम से एक राशन कार्ड पर एक खाद के कट्टे का वितरण किया जा रहा है. मौके पर तहसीलदार कृषि विभाग के अधिकारी और भाडोती पुलिस के जाब्ता को शांतिपूर्ण खाद वितरण के लिए लगाया गया है.


Reporter: Arvind Singh


खबरें और भी हैं...


Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा


पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़


अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर