Sawai Madhopur: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र में बजरी माफियाओं का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि बजरी माफिया पुलिस प्रशासन और माइनिंग विभाग की आंखों में धूल झोंक कर धड़ल्ले से अवैध बजरी परिवहन कर रहे हैं. मगर बजरी के अवैध व ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं लगातार अवैध बजरी खनन और परिवहन की शिकायतों के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के निर्देशन पर भाड़ोती पुलिस चौकी के सामने नाकाबंदी की गई.  जिसपर पुलिस ने बजरी के अवैध वाहनों को रोकने का प्रयास किया लेकिन माफियाओं ने तेज रफ्तार में  बजरी का डंपर लेकर फरार हो गए। हाईवे पर पुलिस ने जब डंपर का पीछा कर रसूलपुर गांव के पास रोका और चालक को नीचे उतरने के लिए कहा, इतने में चालक और हेल्पर ने नीचे उतरने की बजाए डंपर के दरवाजे लॉक कर लिए. 


इसी के साथ पुलिसकर्मी ने जब डंपर की फोटो खींचने का प्रयास किया तब चालक ने उसके ऊपर डंपर चढ़ाने का प्रयास किया. यही नहीं बजरी से भरे डंपर को लेकर फरार हो गया। डंपर चालक बीच सड़क पर बजरी खाली कर पुलिस की गाड़ी के आगे आगे डंपर को दौड़ता रहा। हालांकि गाड़ी में सवार पुलिसकर्मियों ने सायरन बजाकर आगे निकलने का प्रयास किया मगर डंपर चालक ने पुलिस की गाड़ी को साइड नहीं दी। 


पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते मलारना चौड़ पुलिस चौकी के सामने नाकाबंदी कर डंपर को रोकने का प्रयास किया। मगर एक बार फिर पुलिस की नाकाबंदी को तोड़कर डंपर चालक फरार हो गया। 


घटना के बाद पुलिस में डंपर चालक लोकेश मीणा निवासी चैनपुरा,हेल्पर विकास गुर्जर निवासी बरियारा और डंपर मालिक मकसूद निवासी रसूलपुरा के खिलाफ राजकार्य में बाधा, पुलिसकर्मियों को कुचलने का प्रयास,बजरी चोरी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी। उधर पुलिस ने हाइवे पर फैली बजरी को ट्रैक्टर की सहायता से हटाकर यातायात को सुचारू करवाया.