Sawai-madhopur news: राजस्थान में सवाई माधोपुर जिले के बामनवास उपखंड क्षेत्र में स्थित शराब ठेका हटाने की मांग को लेकर आज ग्रामीणों ने जमकर हल्ला बोला. ग्राम पंचायत कोयला में स्थित शराब ठेका हटाए जाने की मांग को लेकर दर्जनों महिलाएं व ग्रामीण एसडीएम कार्यालय बामनवास पहुंचे. और जमकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों के मुताबिक कोयला गांव में हाईवे से बामनवास जाने वाले सड़क मार्ग पर शराब का ठेका संचालित है. उक्त ठेके के कारण खेतों पर आने जाने वाले पशुओं व काश्तकारों को शराबियों द्वारा परेशान किया जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



प्रदर्शनकारियों ने बताया कि खेतों पर आने जाने वाली महिलाओं को भी शराबियों द्वारा परेशान किया जाता है. वहीं उनके साथ छेड़छाड़ की घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है. कोयला हाईवे से बामनवास जाने वाले यात्रियों के साथ पूर्व में लूटपाट जैसी छुटपुट घटनाएं भी हो चुकी हैं. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि वर्तमान में कृषि कार्य शुरू हो चुका है जिससे महिलाओं को सुबह-शाम खेतों पर आना जाना पड़ता है. ऐसे में उनकी सुरक्षा खतरे में है, वहीं शराब के ठेके के चलते ग्राम पंचायत क्षेत्र में बाहरी लोग भी मदिरा का सेवन करने आते हैं तथा माहौल को गंदा करते हैं. 


ऐसे में स्थानीय युवाओं पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. प्रदर्शनकारियों ने उक्त शराब ठेके को बंद करने की मांग की. वहीं शराब का ठेका नहीं हटाए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. गौरतलब है कि पूर्व में ग्राम पंचायत की बैठक में भी शराब का ठेका हटाने का प्रस्ताव लिया जा चुका है. ऐसे में ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की व ज्ञापन सौंपकर शराब के ठेके को कानूनी रूप से बंद किए जाने की मांग की.