Sikar News:राजस्थान में सीकर जिला मुख्यालय स्थित जिला खेल स्टेडियम में भी सीकर की जनता को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से डेडीकेट सीकर रनर्स समूह की ओर से दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रतियोगिता में अलग-अलग श्रेणी में 100 से अधिक महिला, पुरुष व बच्चे 1 से 3 घण्टे तक दौड़ लगा रहे है. वहीं इस दौड़ में 11 घावक ऐसे है जो करीब 9 घण्टे तक दौड़ लगाएंगे. जिला खेल स्टेडियम में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता में शहर के हर वर्ग के लोगों ने काफी उत्साह के साथ भाग लिया.


डेडीकेटेड सीकर रनर्स समूह के डॉ अभिषेक सिंह ने प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बताया कि हम डेडीकेटेड सीकर रनर्स फ़ॉर स्टेडियम का आयोजन कर किया हैं. जिसमे स्टेडियम रन के कुछ नियम होते है. जिसमें स्टेडियम के अंदर ही दौड़ लगानी होती है और इसके साथ निश्चित टाइम के अनुसार ही दौड़ लगानी होती है. 


दौड़ के दौरान अलग-अलग श्रेणियां में दौड़ लगानी होती है. जिसमें 1 घंटा, 2 घंटा, 3 घंटा व 9 घंटे की दौड़ शामिल है. दौड़ के अंदर करीब 100 से अधिक महिला, पुरुष और बच्चे प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य सीकर की जनता को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रखना और खुशाल जीवन का आनन्द देना है. दौड़ प्रतियोगिता में 6-7 बजे का पहला राउंड पूरा हो चुका है. अब एक साथ तीन राउंड प्रारंभ हुए है. 


जिसमें 7 से 8 बजे तक व 7 से 10 बजे तक और 7 बजे से 4 बजे तक यानी 9 घंटे दौड़ने वाले धावक शामिल है. इसमें से 9 घंटे की दौड़ सबसे कठिन मानी जाती है. इसमें साहस, अनुशासन, शारीरिक क्षमता व इच्छा शक्ति की परीक्षा होती है. 9 घंटे की दौड़ में करीब 11 धावक एक साथ दौड़ रहे हैं. 


डेडीकेटेड सीकर स्टेडियम रनर्स का समापन कल सुबह किया जाएगा.प्रतियोगिता के समापन पर विजेताओं को पारितोषिक भी दिया जाएगा.प्रतियोगिता में धावक पवन ढाका, डॉ दीपिका चौधरी, ओमप्रकाश बिजारणिया, पंकज सिंह सहित सैकड़ो की संख्या में शहरवासी मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें:Alwar News:जावली में ऐतिहासिक 2100 कुंडीय रुद्र महायज्ञ का आयोजन,देश भर से संत,महात्मा होंगे शामिल