Gajendra Singh Shekhawat : सीकर जिले के नीमकाथाना में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नीमकाथाना पहुंचने पर श्री प्रताप छात्रावास में बिरजू सिंह तंवर के नेतृत्व में स्वागत किया गया. स्वागत सत्कार के बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने राजपूत छात्रावास में हुए कार्यों की सराहना की. उसके बाद बाजोर हाउस में किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री शेखावत का स्वागत किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान भाजपा नेता प्रमोद बाजोर, नरेंद्र सिंह शेखावत, जुगल किशोर, मन्नालाल सैनी, जेपी लोढ़ा, महेंद्र गोयल, दीपक महाजन सहित अनेक लोग मौजूद रहे. दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP योजना) पर बोलेते हुए कहा कि राजस्थान के 13 जिलों में पानी के लिए लागू होने वाली योजना ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट में राजस्थान सरकार जनता से धोखा कर रही है, क्योंकि कोई भी दो राज्यों से होकर बहने वाली नदी पर कोई भी राज्य अगर बांध बनाता है तो उसके लिए कुछ मापदंड निर्धारित हैं, लेकिन राजस्थान सरकार उन मापदंडों की अवहेलना कर रही है.


उन्होंने कहा कि बार-बार कहने पर भी उन मापदंडों के अनुरूप प्रोजेक्ट नहीं बनाया जा रहा है. इस कारण इस योजना में देरी हो रही है. मध्यप्रदेश के पूर्व कांग्रेस सरकार और वर्तमान मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार दोनों ने ही इस प्रोजेक्ट पर अपना विरोध जताया है. राजस्थान की सरकार से कई बार आग्रह किया जो तकनीकी खामी है उसको सुधार करके वापस भेजें लेकिन दुर्भाग्य यह है कि राजस्थान सरकार के मुखिया को 13 जिलों के पीने और सिंचाई के पानी की सुदृढ़ीकरण के बजाय अपनी राजनीतिक रोटिया सेकने के लिए 13 जिले के किसानों के साथ 13 जिलों की माताओं और बहनों को पानी नहीं देने का जो पाप अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए वर्तमान सरकार अशोक गहलोत की सरकार कर रही है और इस पाप के लिए 13 जिलों की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी.


इसके साथ ही उन्होंने जल जीवन मिशन योजना पर बोलते हुए कहा कि हिंदुस्तान के प्रत्येक राज्य में जल जीवन मिशन का अपना टारगेट पूरा किया है. हरियाणा में सौ पर्सेंट टारगेट पूर्ण हुआ है. वहीं राजस्थान सरकार ने जल जीवन मिशन के जरिए आम जनता को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रखते हुए कोई कार्य नहीं किया है.


ये भी पढ़े..


बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी


PM मोदी आएंगे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम, प्रस्तावित दौरे को लेकर BJP की तैयारियां तेज