सीकर:  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के गढ़ से आज भाजपा ने किसान हुंकार रैली के जरिए चुनावी शंखनाद का आगाज किया. लक्ष्मणगढ़ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि बाजरा नही खरीदा तो बिना भाव कांग्रेस की विदाई तय है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डोटासरा पर निशाना साधते हुए पूनिया ने कहा कि आज जब मैं सीकर के लिए जयपुर से रवाना हो रहा था, तब कुछ लोग बिना बताए मेरे घर के बाहर आ गए. जब मैंने उनसे काम पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें भी नाथी का बड़ा देखना है. डोटासरा ने लक्ष्मणगढ़ में इतना ज्यादा विकास कर दिया है कि अब जयपुर के लोग उनके नाथी का बाड़ा देखने के लिए आना चाहते हैं. इतना ही नहीं सतीश पूनिया ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि कोई मसखरे में पोस्टर में लिख दिया कि यदि गठजोड़ा होता तो कम से कम वंश तो चलता.


बाजरा की समर्थन मूल्य पर खरीद समेत अन्य मांगों को लेकर हुंकार रैली


भाजपा ने विशाल किसान आक्रोश सम्मेलन में बाजरा की समर्थन मूल्य पर खरीद, किसान कर्जमाफी, सुचारू बिजली जैसी कई मांगों को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुखरता से आवाज उठाई. पूनिया ने कहा कि राजस्थान में इस बार बाजरा 8000 करोड मैट्रिक का होगा, यदि समय पर खरीद नहीं हुई तो इस बार 3300 करोड़ रुपए का नुकसान होगा. ऐसे में आज पार्टी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चेतावनी देने आई है कि या तो समय पर बाजरा खरीद लें. वरना लक्ष्मणगढ़ की रैली तो यही कह रही है कि कांग्रेस राजस्थान से बिना भाव ही चली जाएगी. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन कांग्रेस को शेखावाटी और राजस्थान से उखाड़ने के लिए किया गया है. 


यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: राजस्थान के 414 में से 408 वोट पड़े, 19 अक्टूबर को मिलेगा 'आलाकमान'


राहुल गांधी पर पूनिया ने साधा निशाना


पूनिया ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि माधुरी दीक्षित का एक गाना आया था एक दो तीन चार.. राहुल गांधी ने भी एक भाषण दिया था जिसने उन्होंने कहा कि मैं एक से 10 तक गिनती करूंगा और किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा. पूनिया ने कहा कि ऐसे में मैंने सोचा कि यह काम तो तेजाजी महाराज ही नहीं कर पाए. प्रदेश में 60 लाख किसानों का एक लाख बीस हजार करोड़ रुपए का कर्ज बाकी है.


प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 4 सालों में राजस्थान में 8 लाख मुकदमे दर्ज हुए हैं. राजस्थान में 6337 बलात्कार की घटना सामने आई हैं, जिनमें 17 बलात्कार और 7 हत्याएं रोज हो रही हैं, अनुसूचित जाति और जनजाति के लोग सबसे ज्यादा पीड़ित है. ऐसे में राजस्थान की साख को खत्म करने वाले चाहे डोटासरा हो या सासरा, उसे विदा करने के लिए यह रैली बुलाई गई है.


राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर बोला हमला


सम्मेलन मे उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आज जब मैं कार्यक्रम में लेट आया तो कार्यकर्ताओं ने मुझे कहा कि आप तो बीच में कहां चले गए थे तो मैंने उन्हें कहा कि मैं उस आटे की चक्की को ढूंढने गया था जिसका आटा खाकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार के सभी लोग अधिकारी बन गए. यहां बहन बेटियों ने भगवान भोले कि पूजा कर यहां तक मन्नत मांगी की पति या ससुराल चाहे कैसा भी हो. ससुर डोटासरा जैसा होना चाहिए. उन्होंने जमकर कांग्रेस पर वार किए और कहा यह सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है इसका जाना तय है


सम्मेलन में ये नेता रहे मौजूद


सम्मेलन मे सांसद सुमेधानंद सरस्वती पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजोर, पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी, पूर्व विधायक बंशीधर बाजिया, पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा, पूर्व विधायक गोवर्धन वर्मा झुंझनू सांसद नरेंद्र कुमार खींचड़ सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनिया अभिनेश महर्षी भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी. झुंझुनू जिला अध्यक्ष पवन मावडिया, प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह, शेखावत प्रदेश मंत्री मधु कुमावत इसके अलावा तमाम जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहे.