Sikar: सीकर प्रदेश सरकार के 20 सूत्रीय कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ चंद्रभान एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए. चंद्रभान ने यहां जिला कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त अधिकारियों और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ मिलकर 20 सूत्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक ली. इसमें अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर डॉ चंद्रभान ने कहा कि 20 सूत्रीय कार्यक्रम देश से गरीबी को कम करना है, जिसके तहत ऐसे लोगों,समाज,वर्ग का उत्थान करना है. जो पिछले कई सालों से पिछड़ रहे हैं. डॉ चंद्रभान ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में गरीबी की दर में कमी आती जा रही है. प्रदेश सरकार की कई योजनाओं से आमजन को सीधा लाभ मिल पा रहा है.


यह भी पढ़ें-मोमोज ने ली शख्स की जान, AIIMS ने जारी की चेतावनी, नहीं करें इग्नोर


चंद्रभान ने कहा कि राजस्थान प्रदेश कोरोना काल के दौरान भी मेडिकल सेक्टर को मजबूत करने में अग्रसर रहा. आज देश में राजस्थान मेडिकल के मामले में मॉडल स्टेट बन चुका है. प्रदेश में हर तरीके का इलाज और जांच की सुविधा आमजन के मिल पा रही है.


वहीं डॉ चंद्रभान ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी ने इसलिए 3 दिनों से पूछताछ के लिए लगातार दफ्तर बुलाया है. जिसके विरोध में देशभर में धरने प्रदर्शन जारी हैं. पार्टी के नेताओं को पार्टी मुख्यालय जाने से भी रोका जा रहा है. ऐसे में साफ जाहिर होता है कि केंद्र सरकार ईडी सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों से भी अपनी मनमर्जी के मुताबिक ही काम करवा रही है. इन एजेंसियों के साथ हमेशा कांग्रेस के नेताओं पर ही पढ़ते हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी में 10 करोड़ कार्यकर्ता है. क्या उनमें कोई गलत काम नहीं करता है.


Reporter- Ashok Singh Shekhawat


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें