Ram Mandir Ayodhya: देशभर में राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह उमंग बना हुआ है. उत्साह का माहौल फतेहपुर शेखावाटी मे भी नजर आया. फतेहपुर के 563 साल पुरानें सारनाथ मन्दिर चुणा चौक से नगर अराध्य देव श्री लक्ष्मीनाथ जी महाराज के मंदिर तक भव्य शोभायात्रा निकाली गई. फतेहपुर के जन- जन के अराध्य देव श्री लक्ष्मीनाथजी ठाकुर जी के लिए 22 जनवरी को धारण करने हेतु नवीन पोशाक भेजी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 श्री लक्ष्मीनाथ जी महाराज के चित्र के समक्ष रखा
 संभवत : फतेहपुर का श्री लक्ष्मीनाथ जी महाराज का विश्व का पहला मंदिर होगा. जहां अयोध्या से पोशाक आई है, इसी पोशाक को शाही रथ मे गाजे बाजे के साथ भगवान श्री लक्ष्मीनाथ जी महाराज के चित्र के समक्ष रखकर चुणा चौक के सारनाथ मंदिर से मुख्य मार्गो से श्री लक्ष्मीनाथ मन्दिर पहुची. जंहा भगवान राम के भजनों पर गाते नाचतें लोगों ने भगवान श्री लक्ष्मीनाथ जी महाराज को पशोक चढाई पुजारी ने पोशाक चढाई सोमवार को नगर सेठ लक्ष्मीनाथ जी महाराज इसी पोशाक को धारण करेगे.


आपको बता दें कि भगवान राम का कल यानी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होने वाला है. जिसको लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. देश के हर के मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. तो वहीं देश में जगह-जगह शोभा यात्रा निकाली जा रही है. 


प्रभु राम के रंग में रंगा देश 
राजस्थान में स्थित  563 साल पुरानें सारनाथ मन्दिर के स्वंय अयोध्या से नवीन पोशाक आया है. जो 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के समय पहनाया जायेगा. तो वहीं राजस्थान  में आज जगह-जगह शोभा यात्रा निकाली गई. प्रभु राम के रंग में पूरा देश रंग गया है. स्वंय पीएम मोदी 11 दिन के अनुष्ठान कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने तो देश में आधे दिन की छूट्टी की घोषठा कर दिया है. 


यह भी पढ़ें: कल होगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा ....झालावाड़ में हजारों श्रद्धालुओं बड़ी एलईडी पर देखेंगे सीधा प्रसारण