Sikar: राजस्थान के सीकर जिले में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरणसिंह की पुण्यतिथि जिलेभर में मनाई गई. पुण्यतिथि पर अनेक कार्यक्रम हुए और नवलगढ़ रोड स्थित चरण सिंह गेट पर कार्यक्रम हुआ और गोपाल सदन में भी पुण्यतिथि मनाई गई, जिसमें चौधरी चरण सिंह ग्रामीण विकास संस्थान और भारतीय किसान यूनियन टिकैत सहित अनेक संस्थानों की ओर से किसानों की विभिन्न समस्याओं पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें किसानों की समस्याओं को लेकर विचार किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- शादी में गया था परिवार, वापस लौटा तो हुआ कंगाल


इससे पहले चौधरी चरण सिंह की फोटो पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया किसान यूनियन टिकैतके दिनेश जाखड़ भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष महेश शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद थे. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने बताया कि पानी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. पानी को लेकर लोग हैरान परेशान हैं.


इस सम्सया से निजात दिलाने के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा. उन्होने बताया कि राजस्थान में पानी का लेबल काफी नीचे जा चुका है. क्षेत्रफल के हिसाब से हमारे पास एक प्रतिशत पानी है. इसलिए जब तक दूसरी नदियो से हमारे प्रदेश में पानी नहीं आयेगा तब तक यह समस्या जस की तस बनी रहेगी. 


उन्होने बताया कि बाहर जो पानी है, जिसे बाढ़ ग्रस्त इलाकों में छोड़ कर व्यर्थ बहा दिया जाता है अगर वह पानी यहां आ जाए तो यहां पर काफी हद तक पानी की समस्या से निजात मिल सकेगी. सुभाष महरिया ने बताया कि इस दौरान आयोजित विचार गोष्ठी में सभी लोगों ने मिलकर निर्णय लिया है कि हमारे जिले की ओर से पानी को लेकर एक आवाज प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर उठाई जाएगी. 


उन्होने बताया कि सरकार को बजट में इस पर प्रावधान और इसपर डीपीआर बननी चाहिए। क्योकि सरकार की पहली प्राथमिकता पानी है. इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए सीकर जिले के पांच लाख परिवार हस्ताक्षर अभियान से जु़डेंगे. इसके साथ ही यह हस्ताक्षरनुमा ज्ञापन प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा.