Neem Ka Thana News: राजस्थान के सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ आज खेतड़ी के रवां गांव पहुंचे, जहां पर उन्होंने राजस्थान पुलिस में एसआई और एथेलेटिक्स के नेशनल चैंपियन पुष्पेंद्र अवाना के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर वे पुष्पेंद्र अवाना के परिजनों से मिले, तो सभी भावुक हो गए. इसके बाद उन्होंने खेतड़ी की स्कूल में सेना का एक कोर्स शुरू कराने की बात कही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैनिक परिवारों के लिए शुरू होगा कैटीन
कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि बहुत कम उम्र में पुष्पेंद्र अवाना का निधन हो गया, जिसका दुख न केवल परिवार को, बल्कि पूरे राजस्थान को है. उन्होंने इस मौके पर कहा कि वे चाहते है कि पुष्पेंद्र अवाना के जीवन से आने वाली पीढ़ी प्रेरणा लें. इसलिए खेतड़ी की स्कूल में सेना का एक कोर्स शुरू करवाएंगे. इस कोर्स के जरिए नौजवान सेना और पुलिस की तैयारी कर सकेगा. इस मौके पर उन्होंने खेतड़ी में पूर्व सैनिक और सैनिक परिवारों के लिए कैटीन शुरू करवाने का भरोसा दिलाया. उन्होंने बताया कि इलाके के पूर्व सैनिकों के साथ-साथ विधायक इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर ने इस मांग को रखा है. इसके बाद उन्होंने सेना के अधिकारियों से भी बात की है. हर संभव कोशिश करके कैंटीन खुलवाई जाएगी. 


एथलेटिक्स गेम में नेशनल चैंपियन थे पुष्पेंद्र अवाना
आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस के सब इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र अवाना का 5 फरवरी को हृदय गति रुकने से निधन हो गया था. पुष्पेंद्र अवाना एथलेटिक्स गेम में नेशनल चैंपियन थे तथा खेलकोटे से ही राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर डेढ़ साल पहले ही भर्ती हुए थे. वर्तमान में पुष्पेंद्र अवाना जयपुर में कार्यरत थे तथा 30 दिसंबर को स्पेशल ट्रेनिंग के लिए हिसार में चल रही पुलिस मीट में शामिल होने के लिए गए थे, जहां 5 फरवरी की सुबह दौड़ करने के बाद वह अपने कमरे पर चले गए. इसके बाद अचानक सीने में दर्द होने के साथ वह बेहोश हो गए और उनकी मौत हो गई. मृतक पुष्पेंद्र सिंह के बड़े भाई विजेंद्र सिंह भी भारतीय सेना में सेवानिवृत होकर वर्तमान में रेलवे में कार्यरत है. पुष्पेंद्र सिंह अविवाहित थे तथा पिता नागरमल खेती करते हैं. वे 800 मीटर एथलेटिक्स दौड़ के टॉप प्लेयरों में शामिल थे जो वर्तमान में एशियाई गेम्स की तैयारी भी कर रहे थे. 


ये भी पढ़ें- भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, कहा-छात्रवृत्ति न...