Khandela: सीकर जिले के खंडेला एसडीएम कोर्ट में आज एक अधिवक्ता ने आत्मदाह के प्रयास में पेट्रोल छिड़ककर अपने आप को आग लगा लेने का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार उपखंड अधिकारी जब पंचायत समिति परिसर में जनसुनवाई कर वापस कोर्ट पहुंचे तो अधिवक्ता हंसराज मावलिया ने अपने आप को आग के हवाले कर लिया. अधिवक्ता को आग की लपटों से घिरा देखकर उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने उसे बचाने का प्रयास किया इसी दौरान उनके दोनों हाथ झुलस गए. कोर्ट परिसर में अचानक हुए इस घटनाक्रम से भगदड़ मच गई. कार्यालय में मौजूद कार्मिकों ने अधिवक्ता को आज की लपटों से बचाने के काफी प्रयास किए लेकिन तब तक वे काफी जल चुके थे.


यह भी पढ़ें-दोस्तों के संग पत्नी को लेने पहुंचा पति, ससुराल वालों ने जमकर कर दी धुनाई


घटना के बाद मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस की सहायता से गंभीर रूप से झुलसे अधिवक्ता को खंडेला के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया गया. इसके साथ ही बीच-बचाव में जोर से उपखंड अधिकारी राकेश कुमार का दिल राजकीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार करवाया गया.


आत्मदाह के प्रयास के मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अधिवक्ता द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाते सुना जा सकता है. घटना जानकारी मिलने के बाद नीमकाथाना डिवाइस भी गिरधारी लाल शर्मा भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. घटना से नाराज अधिवक्ताओं ने उपखंड कार्यालय के सामने निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर विरोध जताया. नाराज अधिवक्ताओं ने पीड़ित वकील हंसराज द्वारा उपखंड अधिकारी व थानाधिकारी पर लगाए गए आरोपों के बाद उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.


अधिवक्ता द्वारा आत्मदाह के प्रयास के मामले के बाद तुरंत मौके पर पहुंची. थाना पुलिस ने अधिवक्ता का बैग व उसमें रखे विषाक्त पदार्थ और पेट्रोल की थैली भी जब्त की है. साथी एडवोकेट विजय प्रकाश शर्मा ने बताया कि अधिवक्ता हंसराज ने सुसाइड का प्रयास करने से पूर्व उन्हें अपनी डायरी सौंप कर कोर्ट में जाकर वापस आने की कह कर गए थे, लेकिन उन्हें आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की जिसमें वो बुरी तरह झुलस गए. उनके पास मिले सुसाइड नोट को थाना अधिकारी को सुपुर्द कर दिया गया, जिसमें उन्होंने स्वयं थानाधिकारी घासी राम पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। घायल वकील का जयपुर में इलाज किया जा रहा है.


Reporter- Ashok Singh Shekhawat


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें