Sikar: सीकर में रीट की परीक्षा की तैयारियों लेकर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी. जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में रीट की परीक्षा की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. बैठक में रीट की परीक्षा से जुड़े अधिकारी और केंद्र अधीक्षक मौजूद रहें. बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा की परीक्षा केन्द्रों में किसी भी प्रकार की अनावश्क गतिविधियां नहीं होने दें, जिससे की परीक्षा करवाने में कोई परेशानी हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-  REET Exam 2022: रीट अभ्यर्थी कर सकेंगे 5 शहरों में सिटी बस में फ्री यात्रा, 21 से 26 जुलाई तक है यह राहत


उन्होंने कहा कि परिक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में परीक्षा सामग्री के अलावा किसी भी अन्य प्रकार वस्तुएं ले जाने की अनुमति नहीं होगी, परीक्षार्थी समय का विशेष ध्यान रखें और समय पर परीक्षा केन्द्र पर अपनी उपस्थिति देवें. कई बार सेंटर का एक जैसा नाम होने से परीक्षार्थियों को परेशानी होती हैं और वे बिना किसी जानकारी के दूसरें परीक्षा केन्द्र पर पहुंच जाते हैं तो, परीक्षार्थी अच्छी तरह से सुनिश्चित कर ही सेंटर पर उपस्थित हो. वहीं परीक्षार्थी को सेंटर व दस्तावेज संबंधी किसी प्रकार की समस्या हो तो परीक्षा अधीक्षक हर संभव मदद का प्रयास करें. रोडवेज विभाग द्वारा रीट परीक्षा को अभ्यर्थियों के 50 अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं, जिससे कि पीरक्षार्थियों को आने-जाने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो.


जिला कलेक्टर ने कहा कि रीट परीक्षा के दौरान सभी राजकीय कर्मचारी व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, साथ ही परीक्षा केन्द्रों पर कोई भी अनावश्क व्यक्ति व वस्तु नहीं हो इसको लेकर भी जिला प्रशासन व पुलिस की टीम द्वारा विशेष नजर रखी जायेगी. बैठक में अति​रिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र मूंड, जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद्र पिलानियां सहित जिला स्तरीय अधिकारी व परीक्षा सेंटर अधीक्षक उपस्थित रहें.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें