Sikar news:  सीकर के नजदीकी तारपुरा हवाई पट्टी पर आज वायु सेना के चार एयरक्राफ्ट का एयर शो एंव फ्लाई पास्ट का आयोजन किया गया. नेटेक्स केटूके अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कारगिल दिवस की रजत जयंती के अवसर पर भारतीय वायु सेना के माइक्रोलाइट अभियान शुरू किया गया है.


कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 जिसके तहत वायु सेना के जवान कश्मीर की वादियों से कन्याकुमारी के तट तक की यात्रा कर रहे है. इसी के तहत आज अभियान दल के चार एयरक्राफ्ट सीकर के नजदीकी तारपुरा हवाई पट्टी पर उतरे. चारों एयरक्राफ्ट ने तारपुरा हवाई पट्टी पर विभिन्न हैरत अंगेज करब भी दिखाएं.


दूसरा फेज शुरु


कर्नल मनकंवल ने बताया कि अभियान के तहत एक्स एयर हनुमान,सवाना एमएक्सपी 740,तनार्ग बायोनिक्स और स्किपर नुविक्स कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर तय करेंगे. वर्तमान में इस अभियान का दूसरा फेज चल रहा है. जिसमें सीकर के बाद जयपुर और कोटा में भी कार्यक्रम होंगे. इसके बार मध्य प्रदेश के महू में यात्रा का रुकाव होगा.यहां एयरक्राफ्ट की मेंटेनेंस होगी.


अभियान में 77 दिनों में फ्लाइट टीम होंगी शामिल 


 कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कारगिल में शहीद हुए जवानों सहित सैनिकों के साहस, वीरता और देशभक्ति के बारे में आमजन को जानकारी देना है. अभियान का शुभारंभ 20 नवंबर को मध्य प्रदेश के महू से हुआ थ. अभियान में 77 दिनों में फ्लाइट टीम 9500 किलोमीटर की यात्रा करेगी. अभियान का तहत फ्लाइट टीम चार चरणों में इस यात्रा को पूरा करेगी. इस समय अभियान का दूसरा चरण चल रहा है.


आमजन को संदेश


 अभियान का मुख्य उद्देश्य देश सेवा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के साथ जवानों के सहज और देशभक्ति की एकता व अखंडता का आमजन को संदेश देने है. अभियान दल में सीकर के नीमकाथाना इलाके के अभिजीत सिंह मलावत भी शामिल रहे.


यह भी पढ़ें:विकसित भारत संकल्प यात्रा के सुचारू आयोजन के लिए सभी विभाग समन्वय के साथ करें कार्य, जिला कलेक्टर ने दिए दिशा निर्देश