Sikar : राजस्थान के सीकर में उर्दू के अध्यापक आमीन कायमखानी के निलंबन को निरस्त करने और स्कूली उर्दू शिक्षा के संबंध में बजट में की गई घोषणाओं को पूरा करने की मांग को लेकर मुस्लिम महासभा ने ज्ञापन दिया. मुस्लिम महासभा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 मुस्लिम महासभा के जिलाध्यक्ष सजाउद्दीन तवर ने मांग कि जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के अभिभाषण के दौरान उर्दू भाषा से संबंधित विषयों की आवाज उठाने के कारण शिक्षक अमीन कायमखानी को मीटिंग से बाहर निकालना और निलंबन करना मुस्लिम समाज के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे अल्प संख्यक समुदाय मे आक्रोश है.


आमीन कायमखानी के साथ हुए दुर्व्यवहार और निलंबन से प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय सहित छात्र छात्राओं में आक्रोश बना हुआ है. महासभा के पदाधिकारियों में जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर आमीन कायमखानी का निलंबन रद्द करने और मुख्यमंत्री की बजट घोषणा घोषणा के तहत उर्दू के नए पद और नई भर्ती जैसी घोषणाओं की पालना करने की मांग की गई है. इस दौरान अकबर अली खोखर, मोहम्मद सलीम तवर, शरीफ चौहान उर्फ शिफा सहित बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मौजूद रहे।


सीकर की खबरों को लिए क्लिकरें