Neemkathana News: नागपुर कमाने गए युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई. जिसके बाद पिता ने अपनी बकरियां गिरवी रखकर एंबुलेंस के 40 हजार रुपए का किराया चुकाया.बेटे के उपचार के लिए पांच दिन पहले ही 2 लाख रूपये भेजे थे. परिवार में कोई कमाने वाला नहीं बचा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीमकाथाना इलाके के आगरी के ढाणी रावजी से एक महीने पहले नागपुर मजदूरी के लिए गए एक युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई. नागपुर कमाने के लिए युवक निकला तो बूढ़े पिता को मानसिक विमंदित बहू के उपचार व परिवार के गरीबी से उबरने की कुछ आस बंधी थी. लेकिन गुरुवार सुबह घर के बाहर आकर रुकी एक एंबुलेंस ने उसके सारे सपने गहरे सदमे में बदल दिए.सरियों से छलनी उसी बेटे का शव एंबुलेंस से बाहर निकला तो वह सारी सुध ही भूल गया.


चित्त में चिता सी सुलगती चिंताएं उसका दम घुटाने लगी. उस पर गरीबी का आलम ऐसा कि जेब में एंबुलेंस किराये के रुपए भी नहीं. पांच दिन पहले ही खेत को गिरवी रख चुके पिता को आखिरकार अपनी बकरियां भी गिरवी रखकर एंबुलेंस के 40 हजार रुपए चुकाने पड़े. ये नजारा देख हर किसी का मन विचलित हो गया.


जानकारी के अनुसार मृतक रणवीर सोलंकी एक महीने पहले महाराष्ट्र के नागपुर में मजदूरी के लिए गया था. 10 अक्टूबर को वह अपने साथी के साथ स्कूटी पर मजदूरी से घर लौट रहा था. तभी नागपुर-उमराव नेशनल हाइवे संख्या छह पर लोहे के सरियों से भरे वाहन टक्कर होने पर दोनों के शरीर में सरिये घुस गए. साथी की मौके पर तो रणवीर की मंगलवार देर रात मौत हो गई. जिसका शव गुरुवार को घर पहुंचा तो घर में कोहराम के साथ मोहल्ले में सन्नाटा पसर गया.


बेटे की हादसे की सूचना मिली तो पांच दिन पहले ही उसने खेत गिरवी रखकर दो लाख रुपए उपचार के लिए भेजे थे. गुरुवार को एंबुलेंस के रुपए नहीं होने पर उसे बकरियां भी गिरवी रखनी पड़ी. मृतक रणवीर तीन मासूम बच्चों का पिता था, जिसमें बड़ा बेटा मोहित 13, विशाल 10 व सुमित आठ वर्ष का है. मंदबुद्धि पत्नी सीमा देवी का उपचार चल रहा है. ऐसे में चारों मां-बेटों व बूढ़ी पत्नी सहित पूरे परिवार का आर्थिक भार बाबूलाल के कंधों पर आ गिरा है. खराब माली हालत के चलते ग्रामीणों ने प्रशासन से परिवार की मदद की गुहार लगाई है.