Sikar news: नीमकाथाना जिले में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस, जिला प्रशासन, वन विभाग, परिवहन विभाग तथा खान विभाग के द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर खनन माफिया के विरूद्ध सख्त कार्रवाई कि जा रही है.  इसी के तहत क्षेत्र की डाबला पुलिस और खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध क्वार्टज पत्थर से भरे एक ट्रेलर को जब्त किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भजनलाल शर्मा के निर्देश पर कार्रवाई 
जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देशानुसार अवैध खनन व परिवहन के खिलाफ कार्यवाही के लिए अभियान चलाया गया है, जिसके तहत आज कार्रवाई करते हुए एक ट्रेलर को अवैध क्वार्ट्ज पत्थर परिवहन करते हुए जब्त किया गया वहीं ग्राम पंचायत बिहार के काणीखोरी में अवैध क्वार्ट्ज पत्थर का स्टॉक जप्त किया है. सहायक खनिज अभियंता अमिचन्द दुहारिया ने बताया कि आज काणीखोरी में करीब 10 टन क्वार्ट्ज पत्थर का अवैध स्टॉक पाया गया.


संयुक्त अभियान
 जिसको जब्त कर डाबला थाने में डलवाया गया है. पत्थर का अवैध परिवहन करते हुए ट्रेलर चालक पर मुकदमा दर्ज कर एक लाख 87 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया है. अवैध खनन वन विभाग के पहाड़ में किया जा रहा है . इसलिए अवैध खनन कर्ताओं पर वन विभाग द्वारा अलग से कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान पुलिस विभाग, खनिज विभाग व वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे.


अवैध स्टॉक जब्त
आपको बता दें कि नीमकाथाना पुलिस ने अवैध खनन पर लगाम लगाते हुए.  अवैध खनन माफिया पर कार्रवाई किया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. संयुक्त टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई किया है. पुलिस ने  अवैध क्वार्ट्ज पत्थर का स्टॉक जप्त किया है. भजनलाल शर्मा के ने निर्देश दिया है कि खनन माफिया को छोड़ना नहीं है. 


.यह भी पढ़ें:जेडीसी मंजू राजपाल ने किया झोटवाड़ा आरओबी का दौरा,अधिकारियों को दिए निर्देश