Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन पर आज सीकर जिले में भी आनंदोत्सव मनाया गया.वसर पर सजावट, आतिशबाजी व धार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ राम दिवाली मनाई गई. शहर के रामलीला मैदान सहित प्रमुख 21 मंदिरों में बड़ी एलइडी पर अयोध्या महोत्सव का सीधा प्रसारण दिखाया गया. रामलीला मैदान में सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और शहर वासियों ने अयोध्या से राम मंदिर में रामलाल की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन लाइव देखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 लोगों ने आतिशबाजी की 
 जब रामलाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई उसे दौरान रामलाल मैदान में मौजूद लोगों ने आतिशबाजी कर जय श्री राम के जय घोष भी लगाए और सभी लोग राम की भक्ति में डूबे नजर आए. इस अवसर पर सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वती ने सभी देशवासियों, प्रदेशवासियों और जिले वासियों को राम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह की शुभकामनाएं व बधाई दी.



ज्ञात रहे की सीकर सांसद को भी अयोध्या में आयोजित समारोह में भाग लेने का निमंत्रण आया था, लेकिन वह नहीं गए. उन्होंने कहा मैंने आज शहर वासियों के साथ रामलीला मैदान में अयोध्या से लाइव प्रसारण देखकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है.


सामूहिक आरती व भजन कीर्तन 
 सांसद ने कहा आगामी 15 से 20 फरवरी के बीच जिले के लोगों को अयोध्या, काशी व मथुरा की स्पेशल ट्रेन से यात्रा करवाएंगे. जिले वासियों के साथ ही भगवान रामलाल के अयोध्या में दर्शन करेंगे . शहर के राम मंदिर सामूहिक आरती व भजन कीर्तन सहित अनेक धार्मिक आयोजन हुए. वहीं शहर के नजदीकी पिपराली गांव में अयोध्या में राम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर महिलाओं और ग्रामीणों की ओर से भव्य कलश यात्रा निकल गई. जिसमें सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वती बड़ी संख्या में मौजूद लोग मोजूद रहे.


यह भी पढ़ें: मेहाड़ा पुलिस की बड़ी कर्रवाई,4 युवकों को पिस्टल 7और जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा