Khatushyamji: जानिए 2024 में कब लगेगा `खाटू में मेला`, नोट करें बाब की बर्थडे डेट

Khatushyamji Mela 2024: खाटू नगरी में बाबा श्याम के मेले को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. श्री श्याम मंदिर कमेटी के द्वारा साल 2024 में होने वाले मेले की डेट बता दी गई. हर साल फाल्गुन महीने की ग्यारस (एकादशी) को बाबा श्याम का जन्मदिन का उत्सव मनाया जाता है. जानिए इस बार कब मनाया जाएगा बाब श्याम का बर्थडे.

स्नेहा अग्रवाल Sun, 28 Jan 2024-7:19 pm,
1/5

10 दिवसीय लक्खी मेला

पूरी दुनिया में फेमस बाबा खाटू श्याम का लक्खी मेला आने वाला है, जिसके चलते खाटू नगरी में भक्तों की संख्या बढ़ने लगी है. हर साल फाल्गुन मास की ग्यारस को बाबा श्याम का बर्थडे मनाया जाता है. इसी के चलते बाबा के जन्मदिन के उत्सव में यहां बड़ा मेला लगता है. खाटू श्याम जी का लक्खी मेला 10 दिवसीय होने वाला है. 

2/5

कब मनाया जाएगा बाबा का जन्मदिन

श्री श्याम मंदिर कमेटी ने साल 2024 में होने वाले मेले की डेट जारी कर दी है. इस बार लक्खी मेला 12 मार्च (तृतीया) से शुरू होगा, जो 21 मार्च (द्वादशी) तक आयोजित होगा. वहीं, मुख्य मेला 20 मार्च को होगा, जिस दिन बाबा का जन्मदिन  मनाया जाएगा. 

3/5

लक्खी मेले की तैयारियां

श्री श्याम मंदिर कमेटी और प्रशासन मिलकर लक्खी मेले की तैयारियां कर रहा है. वहीं, भक्तों के लिए  सुगम दर्शन के लिए मंदिर परिसर में भक्तों के लिए लाइनों की संख्या को बढ़ाकर 14 कर दिया गया है. 

4/5

कई तरह के फूलों होगा श्रृंगार

बाबा के जन्मदिन के लिए मंदिर को फूलों से बड़े ही मनमोहक तरह से सजाया जाएगा. इसके अलावा श्याम का श्रृंगार गुलाब, चंपा, चमेली, गेंदे के साथ कई तरह के फूलों से किया जाएगा. 

5/5

खाटू श्याम बाबा का श्रृंगार

खाटू श्याम बाबा का श्रृंगार पुजारी जितेंद्र सिंह चौहान और श्याम सिंह चौहान करेंगे. इनका कहना है कि इस बार बाबा को बड़े ही मनमोहक तरीके से सजाया जाएगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link