राजस्थान के मंदिरों में गूंजी बम-बम की गूंज, अलग -अलग जगहों पर दिखे भोलें के विभिन्न स्वरूप; देखें तस्वारें

महाशिवरात्रि के पर्व पर राजस्थान के मंदिरों में शिव भक्तों का तांता सुबह से ही लगा हुआ है. भक्त अपनेव भोलेनाथ को प्रसन्न कर सुख समृद्धि का कांमना कर रहे है. यही नहीं राजस्थान के करौली, सीकर और प्रताप पुरा में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शिव बारात का आयोजन किया गया है.

अनामिका मिश्रा Fri, 08 Mar 2024-5:12 pm,
1/5

नीमकाथाना

नीमकाथाना जिले में महाशिवरात्रि का पूर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. यहां शिव मंदिरों में शिव की जल व दूध के साथ अभिषेक कर विशेष पूजा अर्चना की गई.बालेश्वर गणेश्वर टपकेश्वर तीर्थ धामों पर हजारों की संख्या में श्रदालुओं की भीड़ देखने को मिली. वही मंदिरों में हर हर महादेव की गूंजमय रही.

 

2/5

भक्तों का तांता

 वहीं  करौली, हिंडौन, टोडाभीम सहित गांव कस्बों में स्थित मंदिर एवं शिवालयों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. इस दौरान शिव भक्तों ने मंदिरों एवं शिवालयों में विशेष सजावट की.

3/5

जयकारों से शिवालय हुए गुंजायमान

श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंच कर भोले बाबा का पंचामृत से अभिषेक  एवं बेलपत्र, आक, धतूरा सहित फल और मिठाई का भगवान को भोग के रूप में अर्पित किए. महाशिवरात्रि पर भीड़ के चलते श्रद्धालु शिवालयों में पूजन के लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए. पूजा के दौरान ॐ नमः शिवाय के मंत्रों और भोलेनाथ के जयकारों से शिवालय गुंजायमान हो उठे.

4/5

भव्य शोभा यात्रा

प्रतापगढ़ में चारों ओर हर-हर महादेव और बम भोले की गूंज सुनाई दे रही है। शिवालयों में जहां श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही है तो सनातन धर्म उत्सव समिति की ओर से शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली जा रही है.

5/5

शोभा यात्रा में दर्जनों झांकियां

 शोभा यात्रा में दर्जनों झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी है। शोभायात्रा में शिवाजी की बारात में शामिल भूतों की टोलियां लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है साथ ही एक दर्जन से ज्यादा झांकियां लोगों को रिझा रही है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link