Sikar News: गर्मी के तीखे तेवर के बीच जिले भर में लगातार घोषित बिजली कटौती व पानी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. बिजली व पानी की समस्या के समाधान की मांग को लेकर आज मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं व आमजन ने सीकर सांसद अमराराम व धोद के पूर्व विधायक पेमाराम की अगुवाई में शहर के ढाका भवन से जिला कलेक्ट्रेट तक सरकार के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आक्रोश रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं और माकपा कार्यकर्ता हाथों में बिजली व पानी की समस्या के निदान की मांग के बेनर व तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्टर पहुंचे. जहां प्रदर्शनकारियों ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा गया.


वहीं सीकर सांसद कॉमरेड अमराराम, बांसवाड़ा से सांसद राजकुमार रोत, बागीडोरा से विधायक जयकिशन, धोद के पूर्व विधायक पेमाराम सहित नेताओं ने कलेक्ट्रेट पर सभा को संबोधित करते हुए भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रदेश में लगातार बढ़नी पानी की समस्या व इसके साथ ही तेज गर्मी में भी अघोषित बिजली कटौती को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाए. वक्तओं ने संबोधित करते हुए कहा राजस्थान की भाजपा सरकार ने अपने चुनावी एजेंडे में प्रदेश की जनता को बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा की उचित व्यवस्था करने की बात कही थी. जिसे आज तक पूरा नहीं कर पाई. वहीं प्रदेश में लगातार अपराध भी बढ़ते जा रहे हैं जिन पर अंकुश लगाने में सरकार असफल रही है. अगर सरकार जल्द समस्याओ का समाधान नहीं करेगी तो आगे बड़ा आंदोलन किया जाएगा.


सांसद कॉमरेड अमराराम ने जानकारी बताया कि प्रदेश में एक तरफ भयंकर गर्मी का दौर चल रहा है. ऐसे में राज्य सरकार 24 घंटे बिजली देने की बजाय लगातार अघोषित बिजली कटौती कर रही है. एक तरफ गर्मी मारने का और दूसरी तरफ प्रदेश की जनता को पानी के बिना प्यासा मारने का काम प्रदेश की सरकार कर रही है.उन्होंने कहा प्रदेश व जिले की जनता पैसे देकर बिजली उपयोग कर रही हैय अब जब तेज गर्मी पड़ रही है तो अघोषित बिजली कटौती कर जनता को गर्मी मारने का काम सरकार कर रही है. तेज गर्मी के बाद भी पीने के पानी की कोई उचित व्यवस्था भी नहीं की जा रही है.



उन्होंने कहा कि जनता तक वैकल्पिक रूप से कोई पानी के टैंकर तक नहीं पहुंच रहे हैं और ना ही अन्य कोई व्यवस्था की जा रही है. जिले में दर्जनों ऐसे ट्यूबवेल है जिन्हें खोदने पर भी रोक लगा दी गई. यह पहली ऐसी सरकार होगी जो पानी की व्यवस्था करने के बजाय हाथ पर हाथ रखकर बैठी है और केवल बरसात का इंतजार कर रही है. 



उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा प्रदेश की भाजपा सरकार बदले की भावना से जनता को गर्मी मारने और प्यास मारने का काम कर रही है. उन्होंने कहा हम इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे आज मुख्यमंत्री के नाम मांगों का ज्ञापन सौंपा गया है. अगर समय रहते समुचित व्यवस्था नहीं की गई तो आगामी 27 जून को तमाम सहायक अभियंता कार्यालय को ठप करने का काम सीकर जिले की जनता करेगी. सांसद अमराराम ने कहा कल यानी शुक्रवार सुबह 11 बजे नीमकाथाना कलेक्टर को आज के प्रदर्शन की तरह ट्रेलर दिखाएंगे और ट्रेलर से नहीं माने तो फिल्म दिखाने का काम सीकर और राजस्थान की जनता करेगी.