Sikar: सीकर राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी बीते दिन जिले के दौरे पर रहें. इस दौरान घनश्याम तिवाडी का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया इस दौरान घनश्याम तिवाडी ने इआरसीपी के मुद्दे पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को इसकी एबीसीडी का भी पता नहीं था. अब वही उसे राजनीतिक मुद्दा बना रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 शेखावाटी के झुंझुनू और सीकर जिले में पेयजल और सिंचाई के पानी की समस्या है इसको लेकर सूजला शेखावाटी समिति बनाई गई है यह एक गैर राजनीतिक संगठन है जो गांव गांव ढाणी ढाणी में जाकर लोगों में जन जागरण अभियान चलाएगा इसको लेकर अलग-अलग समितियां बनाकर जल संग्रहण कम पानी की खेती के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा.


इसके अलावा शेखावाटी को पानी दिलाने के लिए भी संघर्ष करेंगे मैंने इस संगठन का संरक्षक होना तो स्वीकार किया है. मैं भी इनकी मदद करूंगा शेखावाटी में पानी के 24 ब्लॉक है सभी ब्लॉक वर्तमान में डार्क जोन में जा चुके हैं. ऐसे में शेखावाटी का हक बनता है कि जमुना और गंगा के फ्लैट वाटर और जमुना के पानी पर जो सेंट्रल वाटर कमीशन की रिपोर्ट पहले ही आ चुकी है और मैंने भी यह मामला राज्यसभा में उठाया था. उसका जवाब सरकार की ओर से हा में आया है.


जब मैं यहां से विधायक था उस दौरान मैंने विधानसभा में भी तीन बार यह मुद्दा उठाया था पूरे राजस्थान में शेखावाटी यह ही ऐसा इलाका है जहां आजादी के बाद अब तक 1288 सैनिक देश की रक्षा के लिए शहीद हुए हैं शेखावाटी के सेठों ने आर्थिक विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है. वर्तमान में यह इलाका एजुकेशन हब के रूप में विकसित हुआ है.


ऐसे में याह पानी की बहुत ज्यादा आवश्यकता है ईआरसीपी के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि यह मुद्दा अलग है क्योंकि इसकी घोषणा सत्ता में रहते हुए भारतीय जनता पार्टी ने ही की थी और जिनको इआरसीपी की एबीसीडी भी नहीं मालूम थी जिस पर ठीक से काम नहीं किया गया.


उससे राजनीतिक मुद्दा बनाया जा रहा है इआरसीपी जरूर बनेगी शेखावाटी इलाका ईआरसीपी में कवर नहीं होता है शेखावाटी को सतलज यमुना लिंक कैनाल से,गंगा - लूणी लिफ्ट कैनाल से,यमुना के गाजियाबाद - ओखला हेडवर्क्स से पानी उपलब्ध करवाने का प्रबंध हो.


ये भी पढ़ें- Barmer: मेगा हाईवे पर 2 ट्रेलर में भिड़ंत 3 लोगों की जिंदा जलने से मौत, 1 गंभीर घायल