Sikar: साधु संतों की तपोभूमि शेखावाटी के लक्ष्मणगढ़ में गोवंशों में फैली लंपी स्किन बीमारी को लेकर साधु संत व गोसेवक गम्भीर नजर आएं. लक्ष्मणगढ़ के गोसेवक वंदे मातरम गोसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने आज संत विकाश नाथजी महाराज के सानिध्य में लंपी स्किन रोग को लेकर आवारा गौवंशो के वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वंदेमातरम् गोसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने आज तोदी कॉलेज रोड, पोस्ट ऑफिस व भैरवभवानी चौक सहित शहर के अन्य स्थानों पर आवारा गौवंशो के वैक्सीन लगाई.इस दौरान गोसेवक व वंदे मातरम गोसेवा समिति के पंकज बागड़ी, सोनु सहित अन्य कार्यकर्ता व गोसेवक मौजूद थे.संत विकास नाथजी महाराज ने कहा कि वंदेमातरम् गोसेवा समिति के कार्यकर्ता अपने स्तर पर ही वैक्सीन मंगवाकर शहर में आवारा गौवंशो के वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है और लक्ष्मणगढ़ में सभी आवारा गौवंशो के वैक्सीन लगाई जाएगी.


 गोवंशो में फैल रही लंपी स्किन रोग को लेकर लक्ष्मणगढ़ के साधु संत व गोसेवक गम्भीर हैं. गोवंशो में फैल रही लंपी स्किन बीमारी के रोकथाम के प्रयास किए जा रहे हैं गोसेवकों द्वारा समय समय पर उपचार के साथ साथ गोवंशों के वैक्सीन लगाने का कार्य भी आज से संत विकास नाथजी महाराज के सानिध्य में शुरू किया गया है.


लक्ष्मणगढ़ के सभी आवारा गौवंशों के वैक्सीन लगाई जाएगी. जिसको लेकर वंदेमातरम् गोसेवा समिति के कार्यकर्ता व गोसेवक आज सबुह पांच बजे से लगे हुए हैं.इसके अलावा समय समय पर कार्यकर्ताओं द्वारा गोवंशो का उपचार किया जा रहा है.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें