Sikar Lakhi Mela 2023: देशभर में प्रसिद्ध भैरु बाबा के वार्षिक लक्खी मेले में देश के कई राज्यों से लाखों श्रद्धालु पहुंचे और अपने आराध्य के दर पर शीश नवाकर मनौतियां पूरी होने की कामना की.


भैरु बाबा का वार्षिक मेला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्री भैरुजी महाराज मंदिर कमेटी पदाधिकारियों ने बताया कि भाद्रपद के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले दो रविवारों को भैरु बाबा का वार्षिक मेला भरता है जिसमें राजस्थान सहित दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से लाखों श्रद्धालु बाबा के दर पर पहुंचते हैं. 17 सितंबर को भैरु बाबा के वार्षिक छोटे मेले का आयोजन हुआ.


पालिका प्रशासन स्काउट्स ने सेवाएं दी 


जिसमें श्री सूर्य मंडल समाज सेवा समिति पुलिस प्रशासन नगर पालिका प्रशासन स्काउट्स आदि के द्वारा सेवाएं दी गई. रींगस उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने मेले में बनाए गए कैंप कार्यालय पहुंचकर मेले का जायजा लिया. गौरतलब है कि रींगस उपखंड बनने के बाद पहली बार मेले का आयोजन होने पर तमाम व्यवस्थाओं को एसडीएम राकेश कुमार की देखरेख में संपन्न किया गया.


ये भी पढ़ें- Jaipur News: मोती डूंगरी गणेशजी पहनेंगे नौलखा हार-स्वर्ण मुकुट, सिंजारा पूजन महोत्सव की मची धूम


मंदिर पुजारी ग्यारसी लाल भोपा व फूलचंद गुर्जर ने बताया कि मेले में यात्रियों का आवागमन शनिवार देर रात से ही प्रारंभ हो गया था जो रविवार देर शाम तक जारी रहा. भैरु बाबा की महाआरती में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं ने भैरु बाबा के जयकारे लगाए. लोक मान्यता के अनुसार भैरु बाबा की पवित्र जोहड़ी में श्रद्धालुओं ने स्नान कर पूजा अर्चना की और अपने बच्चों के जात जड़ूले उतारें.


नवविवाहित जोड़ों ने भैरु बाबा से सुखद जीवन की कामना की


वहीं नवविवाहित जोड़ों ने भैरु बाबा से संतान प्राप्ति व सुखद दाम्पत्य जीवन की कामना की. भैरु बाबा के वार्षिक लक्खी मेले में मंदिर कमेटी अध्यक्ष हरीराम गुर्जर के नेतृत्व में गोपाल सिंह, मामराज गुर्जर, रामकरण, गोपाल लाल, अशोक गुर्जर, श्री सूर्य मंडल समाज सेवा समिति अध्यक्ष हरिप्रसाद बलौदा, मंत्री श्रवण सैन सहित पुलिस प्रशासन नगर पालिका प्रशासन व स्काउट्स ने सेवाएं दी.