Shrimadhopur, Sikar News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के होल्याकाबास सरकारी स्कूल के पास कुंए पर एक मवेशियों के कच्चे मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसके चलते कच्चे मकान में बंधे एक दर्जन मवेशियों की जलकर मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गनीमत यह रही कि आसपास के लोगों तथा परिवार के सदस्यों ने टुयूबेल चलाकर करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था. 


यह भी पढ़ें-4 बच्चों की मां पर फिसला पाकिस्तानी युवक का दिल, कर लिया निकाह, अब हुआ ऐसा हाल


पीड़ित प्रकाश सैनी ने बताया कि वह कुंए पर खेती का कार्य करता है तथा पक्के मकान के समीप ही सटाकर कच्चा मकान बनाया हुआ था, जिसमें घर के पालतू मवेशी बंधे हुए थे. रात्रि में सभी सदस्य खाना खाकर सो गए थे अचानक अल सुबह जब उठे तो बाहर का नजारा देखकर दंग रह गए. कच्चे मकान में आग की तेज लपटें निकल रही थी. तेज लपटों को देखकर प्रकाश ने शोर-शराबा किया, जिससे आसपास के लोग मौके पर दौड़ कर आए और टुयूबेल चलाकर स्वयं के संसाधनों से 2 घंटे में आग पर काबू पा लिया.


जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक कच्चे मकान में 10 बकरियां तथा 2 भैंस जलक मौत के घाट उतर चुकी थी. आगजनी की सूचना के बाद पटवारी किशन लाल मीणा तथा सरपंच विमला देवी झरवाल भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लेकर पटवारी ने नक्शा मौका रिपोर्ट तैयार कर मुआवजा के लिए उच्च अधिकारियों को भिजवाया.