Sikar News: सीकर के श्रीमाधोपुर इलाके के थोई थाना अंतर्गत चीपलाटा पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी ललित कुमार ने अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पंचायती राज विभाग के लिए आज सुबह जब एक ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप सा मच गया. परिजनों के द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया. फिर शव को कब्ज में लेकर सीएचसी थोई की मोर्चरी में रखवाया.


 पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्राम विकास अधिकारी ललित कुमार के सुसाइड करने के बाद कोई अस्पताल में काफी संख्या में परिजनों के साथ समर्थक पहुंच गए और घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.इधर ललित ने सुसाइड करने से पहले अपने कमरे में 8 पन्नों का एक सुसाइड नोट भी मौके पर छोड़ा जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है, सुसाइड नोट में ललित ने चिपलाता सरपंच तथा तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है.


तत्कालीन VDO नरेंद्र प्रताप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज 


 इधर परिजनों का कहना है कि पहले मामले में लिफ्त आरोपियों की गिरफ्तारी हो उसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.मामलें की जानकारी के अनुसार मृतक ग्राम विकास अधिकारी ललित कुमार ने थोई थाने में तीन दिन पहलें सरपंच मनोज गुर्जर,तत्कालीन VDO नरेंद्र प्रताप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है.


 2022 में  गबन करने का खुलासा हुआ है


निदेशालय स्थानीय निधि अंकेक्षण की ऑडिट में 5 लाख 20 हजार 11 रुपए का वर्ष 2022 में  गबन करने का खुलासा हुआ है. जिसको लेकर मृतक ललित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. परिजनों का कहना है कि मृतक ललित जब से रिपोर्ट दर्ज करवाई तब से लेकर अवसाद में चल रहा था,उसे बार बार धमकियां मिली रही थी जिसके चलते उसने तनावग्रस्त होकर आत्महत्या की है.


ये भी पढ़ें- INC और IYC के बैंक खाते फ्रीज, राजस्थान में विरोध शुरू,राजसमंद में सोमवार को होगा प्रदर्शन